scriptकारूंडा में हिंदू सम्मेलन व मशाल जुलूस का आयोजन | Organizing Hindu convention and torch procession in Karunda | Patrika News
प्रतापगढ़

कारूंडा में हिंदू सम्मेलन व मशाल जुलूस का आयोजन

Organizing Hindu convention and torch procession in Karunda

प्रतापगढ़Aug 22, 2022 / 08:43 am

Devishankar Suthar

कारूंडा में हिंदू सम्मेलन व मशाल जुलूस का आयोजन

कारूंडा में हिंदू सम्मेलन व मशाल जुलूस का आयोजन


छोटीसादड़ी. उपखंड क्षेत्र के कारुंड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ङ्क्षहदू जागरण मंच के तत्वावधान में अखंड भारत संकल्प पखवाड़ा के तहत ङ्क्षहदू सम्मेलन व मशाल रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीराम गौ शाला ङ्क्षनबाहेड़ा के संरक्षक पंडित राधेश्याम सुखवाल ने की। मुख्य वक्ता विश्व ङ्क्षहदू परिषद के चित्तौड़ प्रांत पदाधिकारी पृथ्वीङ्क्षसह भोजपुरा ब्यावर थे। उन्होंने कहा कि देश व धर्म की रक्षा के लिए प्रतिदिन मंदिर तो जाना ही है, साथ में प्रत्येक हिन्दू परिवार अपनी संस्कृति की परंपराओं का पालन करें। हमारे पूर्वजों के द्वारा स्थापित किए गए संस्कारों का पालन करें। उन्होंने यह भी कहा जब हमारा भारत देश अखंड था, उसका एक ही कारण था, हम मानवीय मूल्यों को लेकर संगठित थे।
हमें संगठित होकर अखंड भारत की कल्पना को साकार करना है। हमें सनातन धर्म की रक्षा करनी है। ङ्क्षहदू जागरण मंच ङ्क्षनबाहेड़ा जिले के युवा वाहिनी प्रमुख शमशेरङ्क्षसह बंबोरी ने बताया कि शनिवार शाम को सूर्यास्त के बाद कारुंडा में मशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस देवनारायण भगवान के मंदिर से शुरू होकर सम्मेलन स्थल पर पहुंचा। पूरे जुलूस में प्रथम वाहिनी के हाथों में भगवा ध्वज लहरा रहे थे। दूसरी वाहिनी बहिनों की सुसज्जित थी। तीसरी वाहिनी हाथों में दंड लिए हुए चल रही थी। वहीं चतुर्थ वाहिनी में युवा हाथों में मशाल लिए हुए चल रहे थे। मशाल जुलूस अंत में सम्मेलन में परिवर्तित हुआ।
सम्मेलन में आए अतिथियों एवं लोगों का स्वागत संबोधन ङ्क्षहदू जागरण मंच ङ्क्षनबाहेड़ा जिला संयोजक बबलू माली द्वारा किया गया। सम्मेलन को संबोधित करने में मुख्य वक्ता पृथ्वीङ्क्षसह भोजपुरा के अलावा ङ्क्षहदू जागरण मंच चित्तौडग़ढ़़ विभाग संयोजक रितेश जैन ने भी किया। संचालन जिले के विधि प्रमुख ज्ञानचंद धाकड़ ने किया। वही सभा में संगठन गीत सूचित पाटीदार ने करवाया। ङ्क्षहदू सम्मेलन में प्रांत पर्यावरण प्रमुख धर्मपाल गोयल, जिला बेटी बचाओ प्रमुख प्रशांत ङ्क्षसह, ङ्क्षनबाहेड़ा नगर संयोजक शुभम ङ्क्षहदू, छोटी सादड़ी नगर संयोजक तेजपाल आंजना, पूर्व यूडीएच मंत्री भाजपा नेता श्रीचंद कृपलानी, किसान नेता चित्तौडग़ढ़ भाजपा जिला महामंत्री सोहनलाल आंजन, छोटी सादड़ी भाजपा नगर अध्यक्ष रामचंद्र माली, पूर्व मंडल अध्यक्ष कैलाश गुर्जर आदि लोग मौजूद थे। अंत में भारत माता की आरती के साथ सम्मेलन का समापन हुआ।
डेढ़ सौ केन्द्रों पर लगाए शिविर
धरियावद. मतदाता सूची विवरण को आधार से जोडऩे प्रमाणीकरण के लिए स्वैच्छिक आधार पर मतदाताओं के आधार डाटा संगठन को लेकर रविवार को शिविर लगाया गया। तहसील क्षेत्र के 148 मतदान केंद्रों पर शिविर आयोजित हुए। जिसमें बूथ लेवल अधिकारी एवं अन्य कार्मिकों ने शिविर में आधार कार्ड के साथ पहुंचे मतदाताओं के आधार डाटा को पहचान पत्र से ऑनलाइन, ऑफलाइन जोडऩे में मदद की। साथ ही आधार डाटा लिंक के बारे में जानकारी दी। हालांकि मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से स्वैच्छिक रूप से जोडऩे को लेकर मतदाताओं में कुछ जगह उदासीनता भी देखी गई। जिसके चलते कई जगह काफी कम संख्या में मतदाता केंद्रों पर पहुंचे। इधर रविवार दोपहर तहसीलदार शांतिलाल जैन ने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो