scriptकोचिंग के नाम पर लाखों रुपए लेकर भाग गया संचालक | owner of coaching institute made forgery to student | Patrika News
प्रतापगढ़

कोचिंग के नाम पर लाखों रुपए लेकर भाग गया संचालक

पीडि़तों ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत(crime news in pratapgarh)

प्रतापगढ़Nov 12, 2019 / 11:58 am

Ram Sharma

कोचिंग के नाम पर लाखों रुपए लेकर भाग गया संचालक

कोचिंग के नाम पर लाखों रुपए लेकर भाग गया संचालक

प्रतापगढ़ .शहर के निजी कोचिंग सेंटर पर कुछ युवाओं से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी के शिकार प्रशिक्षणार्थियों ने इस मामले को लेकर नगर कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारका प्रसाद देवड़ा, युवा कांग्रेस महासचिव शुभम देवड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष विशाल गुर्जर के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना को शिकायत की है। इसमें कोचिंग सेंटर वाले से धोखाधड़ी कर इस मामले में राशि पुन: दिलाने की मांग की है। इस पर एसपी अवाना ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पीडि़त प्रशिक्षणार्थियों ने बताया कि शहर में संचालित एक कोचिंग सेंटर पर इनसे लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर संचालक फरार हो गया है। कोचिंग लेने वाले से 25-25 हज़ार रुपए लिए गए थे। प्रशिक्षणार्थियों ने बताया कि ये लोग इस कोचिंग सेंटर पर कई दिनों से आ रहे है। लेकिन संचालक का कोई अता-पता नहीं था। ना ही इनका कॉल लग रहा है। फिलहाल इस कोचिंग सेंटर पर पर कोई संचालन करने वाला भी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि गारंटेड बैच के नाम पर एक स्टूडेंट से 25 हजार रुपए लिए गए। इसके बाद संचालक फरार हो गया। वहीं कोतवाल मदनलाल खटीक ने बताया मामले में जांच की जाएगी।
नॉन पीडीएस गतिविधि के अध्ययन वाली टीम में प्रतापगढ़ डीएसओ भी शामिल
प्रतापगढ़. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम की ओर से सम्पादित किए जाने वाले मुख्य रूप से नॉन-पीडीएस गतिविधियों का अध्ययन करने के लिए राजस्थान की एक टीम उत्तर प्रदेश जाएगी। प्रदेश की राजस्थान राज्य खाद्य एवं आपूर्ति निगम लिमिटेड की ओर से टीम में चार अधिकारियों को शामिल किया गया है। जिसमें प्रतापगढ़ जिला रसद अधिकारी विनयकुमार शर्मा को भी शामिल है। यह टीम उत्तर प्रदेश में 14 नवंबर से 15 नवंबर तक भ्रमण पर रहेगी। उक्त टीम वहां पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम की ओर किए जाने वाले नॉन-पीडीएस गतिविधियों का अध्ययन करेगी। इसके बाद राजस्थान में भी आपूर्ति निगम के क्रिया-कलापों को बेहतर बनाए जाने संबंधी सुझाव प्रस्तुत करेगी। प्रदेश स्तरीय टीम में चार अधिकारियों को शामिल किया गया है। जिसमें प्रतापगढ़ जिला रसद अधिकारी विनयकुमार शर्मा, विभाग की प्रबंधक (सतर्कता) अलका मीणा, एनालिस्ट कम प्रोग्रामर राधेश्याम बैरवा, नागौर के सुनील शर्मा प्रबंधक नागरिक आपूर्ति शामिल किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो