पंचायत सहायकों ने किया प्रदर्शन


प्रतापगढ़. शिक्षा मंत्री के विरोधाभास बयान का पंचायत सहायकों ने सोमवार को काली पट्टी बाधकर विरोध प्रर्दशन किया। जिले के पंचायत सहायकों ने जिला महासचिव धरमजीतसिंह के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री के विधानसभा में दिए गए विरोधाभासी बयान को लेकर के काली पट्टी बांधकर रैली निकालकर विरोध प्रर्दशन किया।

By: Devishankar Suthar

Published: 09 Mar 2021, 08:12 AM IST


प्रतापगढ़. शिक्षा मंत्री के विरोधाभास बयान का पंचायत सहायकों ने सोमवार को काली पट्टी बाधकर विरोध प्रर्दशन किया। जिले के पंचायत सहायकों ने जिला महासचिव धरमजीतसिंह के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री के विधानसभा में दिए गए विरोधाभासी बयान को लेकर के काली पट्टी बांधकर रैली निकालकर विरोध प्रर्दशन किया। मुख्यमंत्री द्वारा संविदाकर्मियों के लिए नया केडर बनाने की घोषणा के बावजूद शिक्षा मंत्री गोविन्दसिह डोटासरा ने संविधाकर्मियों के लिए अभी नियमित करने के लिए कोई मामला विचाराधीन नहीं होने की बात कही है। विद्यार्थी मित्र, पंचायत सहायक संघ इस बयान की निन्दा करते है। मुख्यमंत्री से आग्रह करते है कि पंचायत सहायकों को वास्तविकता से परिचय करवाया जाए। प्रदेश मिडिया प्रभारी मयंक जैन ने बताया कि यदि पूरक बजट में पंचायत सहायकों के मानदेय वृद्धि या नियमितीकरण की घोषणा नहीं होती है तो पंचायत सहायक संघ राज्य स्तरीय महा आन्दोलन करेगा। ज्ञापन विरोध प्रर्दशन में ब्लॉक अध्यक्ष , जिला कार्यकारिणी एवं जिले के पंचायत सहायकों ने भाग लिया। =:=:=:==
धरमजीत बने जिला अध्यक्ष
प्रतापगढ़.
पंचायत सहायक संघ जिला की नवीन जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें जिलाध्यक्ष धरमजीतसिंह चूण्डावत को बनाया गया।
जिले के पंचायत सहायकों की बैठक सोमवार को टेगोर पार्क में आयोजित की गई। जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष, जिला कार्यकारिणी एवं पंचायत सहायकों ने भाग लिया। नवीन कार्यकारिणी में जिला संरक्षक महावीर सेहलोत को बनाया गया। जिला संयोजक विनोद कुमार औदिच्य, जिला महासचिव हीरालाल खटीक, जिला संगठन मंत्री मंयक जैन, जिला महिला अध्यक्ष किरण कुमावत, ब्लॉक अध्यक्ष प्रतापगढ में अमिताभ उपाध्याय, धमोतर में ललितसिंह देवडा को बनाया गया।

:=:=:
महिला पटवारी उपवास के साथ रहीं अनशन पर
प्रतापगढ़. राजस्थान पटवार संघ के पटवारी हक यात्रा कार्यक्रम के अन्तर्गत तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारियों का अनशन विभिन्न चरणों से गुजरते हुए 14 माह से अनवरत जारी है। इसी क्रम में 15 फरवरी से जयपुर स्थित शहीद स्मारक पर पटवारियों द्वारा क्रमिक रूप से संभागवार निरन्तर धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है।
जिला मीडिया प्रभारी घनश्याम टेलर ने बताया कि रविवार और सोमवार को उदयपुर संभाग का क्रम होने से जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र मीणा के नेतृत्व एवं निर्देशन में जिले के उपशाखा अध्यक्ष प्रभुलाल मीणा, विजयसिंह मील, शंकरलाल मीणा, किशन धाकड़, मदनसिंह मोहिल आदि पटवारी धरना-प्रदर्शन में रहे। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला पटवारियों द्वारा धरना स्थल पर ही उपवास रखकर अनशन किया गया।
गौरतलब है कि 15 जनवरी से राज्य के समस्त पटवारियों द्वारा अतिरिक्त पटवार मंडलों के कार्य का बहिष्कार कर रखा है जिससे किसानों एवं आमजन के काफी कार्य बाधित हो रहे हैं।
= ...

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned