scriptपरिजनों का आरोप, नहीं मिला समय पर इलाज, जताया रोष | patient died in hospital, relatives accused doctors for negligience | Patrika News
प्रतापगढ़

परिजनों का आरोप, नहीं मिला समय पर इलाज, जताया रोष

जिला चिकित्सालय में वृद्ध की मौत(pratapgarh news in hindi)

प्रतापगढ़Sep 28, 2019 / 01:06 pm

Ram Sharma

परिजनों का आरोप, नहीं मिला समय पर इलाज, जताया रोष

परिजनों का आरोप, नहीं मिला समय पर इलाज, जताया रोष


प्रतापगढ़. जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को एक वृद्ध की मौत से गुस्साए परिजनों ने समय पर इलाज नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए चिकित्सालय में हंगामा किया। उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग को लेकर परिजन अड़ गए। मामले की सूचना पर शहर कोतवाल गोपाल चंदेल ने जिला चिकित्सालय पहुंच लोगों से समझाइश की। परिजनों के अनुसार जिले के रजोरा गांव के रहने वाले भगवान पुत्र धन्ना मीणा को सुबह साढ़े दस बजे बीमार हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सुबह मौजूद डॉक्टर ने अपने इलाज के बाद उसे बिल्कीज़ बाई मेमोरियल वार्ड में भर्ती कर दिया था। जहां कम्पाउंडर की ओर से मरीज का उपचार किया जा रहा था। दोपहर में डॉक्टर की ड्यूटी चेंज होने के बाद करीब साढ़े तीन बजे मरीज की तबीयत अधिक खऱाब होने पर मरीजों ने ड्यूटी पर मौजूद कम्पाउंर को डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा, लेकिन मरीज के परिजनों ने बताया की आधे घंटा बीतने के बाद भी डॉक्टर इलाज के लिए मौके पर नहीं पंहुचें। मरीजों ने बताया की जब डॉक्टर के नहीं आने पर कम्पांडर से पूछा गया तो उन्होंने बताया की डाक्टर साहब चाय पी रहे है, अभी आते है। इतने में तड़पते हुए मरीज की जान चली गई। मरीज के परिजनों के साथ राजोरा गांव के नरेंद्र आंजना और एबीवीपी कार्यकर्ता शांतिलाल ने अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों के इस तरह के व्यवहार को लेकर आक्रोश जताया। जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में करीब तीन घंटे तक परिजनों ने वृद्ध का शव नहीं उठाया। इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी अस्पताल में तैनात कर दिया गया। शहर कोतवाल गोपाल चंदेल ने लोगों से समझाइश की।
भगतसिंह जयंती पर आज रक्तदान कार्यक्रम
प्रतापगढ़. शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर शनिवार को रक्तदान महायज्ञ का आयोजन होगा। विश्व हिंदू परिषद प्रचार प्रसार प्रमुख दीपक शाह ने बताया कि विहिप व बजरंग दल के आह्वान पर भारतीय जैन श्वेताम्बर युवा मंच, नरेंद्र मोदी विचार मंच, सेवा भारती, श्री राम जन जागरण समिति, भय मुक्त प्रतापगढ़ मंच व्यापार संघ, विप्र फाउंडेशन एवम कई सामाजिक एवं राष्ट्रवादी संगठनों के तत्वावधान विशाल रक्त दान शिविर संघ कार्यालय राम वाटिका में सुबह 9 बजे होगा।

Home / Pratapgarh / परिजनों का आरोप, नहीं मिला समय पर इलाज, जताया रोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो