गरदोड़ी गांव में मोरों का शिकार, मौके पर मिला गोली का खोल

गरदोड़ी गांव में मोरों का शिकार, मौके पर मिला गोली का खोल
गरदोड़ी गांव में मोरों का शिकार, मौके पर मिला गोली का खोल

Devi Shankar Suthar | Updated: 03 Sep 2019, 11:38:26 AM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

जिले के मोखमपुरा के निकटवर्ती गरदौड़ी गांव में गत दिनों से शिकारियों द्वारा मोर का शिकार करने पर ग्रामीणों में रोष फैल गया। मौके से गोली का खोल भी मिला है। इस संबंध में ग्रामीणों की ओर से रठांजना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।


ग्रामीणों ने दर्ज कराई पुलिस में रिपोर्ट
प्रतापगढ़
जिले के मोखमपुरा के निकटवर्ती गरदौड़ी गांव में गत दिनों से शिकारियों द्वारा मोर का शिकार करने पर ग्रामीणों में रोष फैल गया। मौके से गोली का खोल भी मिला है। इस संबंध में ग्रामीणों की ओर से रठांजना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका-मुआयना किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले यहां गांव में पूर्व दिशा में तालाब के पास बंदूक के चलने की आवाज सुनाई दी। जिससे ग्रामीण तालाब की ओर गए। जहां देखा तो एक मोटरसाइकिल से कुछ लोग भागते दिखाई दिए। इसके बाद रविवार रात्रि गांव से कल्याणपुरा रास्ते पर कन्हैयालाल शर्मा के कुएं के पास से दो मोर का शिकार किया गया। ग्रामीणों ने बताया की रात्रि करीब 2.30 बजे बंदूक की आवाज के बाद ग्रामीण दौड़े। लेकिन मोर के शिकारी भाग निकले। जब सुबह ग्रामीणों ने उस स्थान के वहां जाकर देखा तो मोर के पंख मिले और खेत में भागने के पदचिन्ह मिले। इसी के साथ वहां मौके पर खाली कारतूस भी मिला। ग्रामीण रामसिंह सिसोदिया, मिट्ठूसिंह सिसोदिया, कालूसिंह, अमृत शर्मा, लक्ष्मीनारायण वैरागी आदि ने इस मामले में रठांजना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका-मुआयना किया।
संचई में टै्रक्टर-बाइक टकराने पर माहौल गर्माया
प्रतापगढ़
कोतवाली क्षेत्र के संचई गांव में सोमवार को ट्रैक्टर और बाइक के टकराने के बाद माहौल गर्मा गया। इस दौरान बाइक चालक वृद्ध के साथ मारपीट की गई। वृद्ध का बचाव करने के बाद घर लगे गए एक युवक के घर पर भी कुछ लोगों ने पथराव किया। सूचना पर पुलिस अधिकारी और पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। दोनों पक्षों की ओर से मामले दर्ज कराया गया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता ने बताया कि गांव में हरनाथसिंह सुबह बाइक से आ रहे थे। इस दौरान गांव के श्रीराम पुत्र बद्रीलाल कुमावत टैक्टर लेकर आ रहा था। इस दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर बद्रीलाल के परिजन भी इकट्ठे हो गए। इस पर हरनाथसिंह के साथ मारपीट की गई। यह देखकर गांव के भगवतसिंह चारण मौके पर गए और हरनाथसिंह को बचाव कर अपने घर ले गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस के सामने ही भगवतसिंह के घर पर पथराव किया। इस पर पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों को मौके से खदेड़ा। इस पर पुलिस में श्रीराम कुमावत और हरनाथसिंह की ओर से परस्पर मारपीट के मामले दर्ज कराए गए है। वहीं भगवतसिंह की ओर से घर पर पथराव करने और हमले का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले दर्जकर जांच शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर गांव में माहौल को देखते हुए पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned