scriptनहीं मान रहे लोग, वाहन जब्त, दिखा रहे हवालात | People are not agreeing, confiscation of vehicle, showing lockup | Patrika News
प्रतापगढ़

नहीं मान रहे लोग, वाहन जब्त, दिखा रहे हवालात

प्रतापगढ़.लॉक डाउन के तहत एक तरफ तो लोगों को घरों में ही रहने के लिए पाबंद किया गया है। वहीं आवश्यक कार्य के लिए ही बाहर जाने के लिए अपील की जा रही है। लेकिन कई लोग बिना काम के भी बाजार में घूम रहे है। ऐसे में लॉक डाउन का पूरी तरह से पालना के लिए पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ रही है। इसके तहत गत एक सप्ताह में ही पुलिस व प्रशासन की ओर से ५३० वाहनों को सीज किया गया है। वहीं लॉक डाउन तोडऩे पर १३ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्रतापगढ़Apr 03, 2020 / 06:23 pm

Devishankar Suthar

नहीं मान रहे लोग, वाहन जब्त, दिखा रहे हवालात

नहीं मान रहे लोग, वाहन जब्त, दिखा रहे हवालात


लॉक डाउन के चलते पुलिस का शिकंजा बढ़ा
बिना काम के बाजार में घूमते लोगों पर कार्रवाई
प्रतापगढ़.
लॉक डाउन के तहत एक तरफ तो लोगों को घरों में ही रहने के लिए पाबंद किया गया है। वहीं आवश्यक कार्य के लिए ही बाहर जाने के लिए अपील की जा रही है। लेकिन कई लोग बिना काम के भी बाजार में घूम रहे है। ऐसे में लॉक डाउन का पूरी तरह से पालना के लिए पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ रही है। इसके तहत जिले में विभिन्न स्थानों पर पुलिस भी टीमें मुस्तैद है। ऐसे में बिना काम के घूमने वाले लोगों के खिलाफ सती से निपट रही है। इसके तहत गत एक सप्ताह में ही पुलिस व प्रशासन की ओर से ५३० वाहनों को सीज किया गया है। वहीं लॉक डाउन तोडऩे पर १३ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं पुलिस का कहना है कि लॉक डाउन की पालना नहीं करने पर ओग और भी सख्ती की जाएगी।
जिले में गत दिनों से लॉक डाउन पूरी तरह से लागू है। वहीं ऐसे में पुलिस और प्रशासन की ओर से बाजार में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए समय भी निर्धारित किया गया है। लेकिन कई लोग इसके बाद भी बिना काम के बाजारों में घूमते रहते है। इसे लेकर पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है। जिले की पुलिस ने एक सप्ताह में साढ़े पांच सौ वाहन जब्त किए हैं जबकि १३ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
प्रथम दिन ढाई सौ वाहन जब्त
लॉक डाउन के बाद सबसे अधिक वाहन २६ मार्च को जब्त किए गए। जिले के विभिन्न थानों की ओर से की गई कार्रवाई में २५५ वाहनों को जब्त किए गए है। जिसमें बाइक, टेम्पो, पिकअप आदि शामिल है।
पहले समझाइश, नहीं मानने पर वाहन जब्त
पुलिस की ओर से लॉक डाउन के तहत पहले समझाइश की जा रही है। इसके बाद नहीं मानने पर वाहन जब्त किए जा रहे है।
यह है एक सप्ताह की स्थिति
दिनांक वाहन जब्त
२६ मार्च २५५
२७ मार्च ४६
२८ मार्च २९
२९ मार्च ६२
३० मार्च १२६
३१ मार्च ४०
१ अप्रेल ३३
२ अप्रेल ३९
कुल ५३०
(आंकड़े कंट्रोल रूम के अनुसार)
१४ अप्रेल तक जारी रहेगी कार्रवाई
लॉक डाउन का पूरी तरह से पालना करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमें बिना काम से बाजारों में घूमने वालों पर विशेष कार्रवाई की जा रही है। आवश्यक कार्य वालों का ध्यान रखा जा रहा है। पुलिस का कार्य आमजन का ध्यान रखना है। ऐसे में लोगों को अपने घरों में ही रहना है। १४ अप्रेल तक लॉक डाउन रहने तक कार्रवाई जारी रहेगी।
अशोक मीणा
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रतापगढ़

Home / Pratapgarh / नहीं मान रहे लोग, वाहन जब्त, दिखा रहे हवालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो