scriptPickup full of khair wood caught खैर की लकड़ी से भरी पिकअप पकड़ी | Pickup full of khair wood caught | Patrika News
प्रतापगढ़

Pickup full of khair wood caught खैर की लकड़ी से भरी पिकअप पकड़ी

Pickup full of khair wood caught खैर की लकड़ी से भरी पिकअप पकड़ी

प्रतापगढ़Jun 28, 2022 / 08:48 am

Devishankar Suthar

Pickup full of khair wood caught खैर की लकड़ी से भरी पिकअप पकड़ी

Pickup full of khair wood caught खैर की लकड़ी से भरी पिकअप पकड़ी


अरनोद.
वन विभाग ने जंगल से खैर की लकड़ी काटकर पिकअप में भरकर ले जाते हुए पकड़ी है। आरोपी चालक को गिरफ्तार किया गया है।
उपवन संरक्षक सुनीलकुमार ने बताया कि सुहागपुरा ब्लॉक अन्तर्गत ग्राम मोटा धामनिया में अवैध रूप से गिली खैर की लकड़ी काटकर पिकअप में भरकर ले जाई ला रही थी। इस पर वन विभाग टीम अरनोद नाका ने इसे जब्त किया गया है। विभाग की टीम ने इसे प्रतापगढ़ रेंज कार्यालय लाया गया। रेंजर दारासिंह राणावत ने बताया कि मौके से वाहन चालक शाकिर पुत्र कल्लू खां निवासी दलोदा मगरा मध्य प्रदेश को गिरफ्तार किया गया। पिकअप में 105 नग गीले गट्टे पाए गए। इनका वजन लगभग 5 टन निकला। जिसको राजस्थान वन अधिनियम के तहत वन अपराध प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया गया है।
मानपुरा में लगाया शिविर
प्रतापगढ़. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से सोमवार को मानपुरा के आम चौरोह पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से सचिव शिव प्रसाद तम्बोली के नेतृत्व में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। शिविर में सचिव ने नाल्सा (गरीबी उन्मूलन योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन), योजना 2015, नालसा (आपदा पीडित व्यक्ति के लिए विधिक सेवाएं) योजना 2015, नालसा (एसिड हमले से पीडितों के लिए विधिक सेवाएं) योजना 2015 के संबंध में जानकारी दी गई। शिविर में गरीबी उन्मूलन के लिए कृषि विभाग, श्रम विभाग, पशुपालन विभाग, चिकित्सा विभाग, जिला परिषद द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। जल संचय, फव्वारा ङ्क्षसचाई, ड्रिप ङ्क्षसचाई पर मिलने वाले अनुदान के बारे में बताया। साथ ही श्रमिक कार्ड के फायदे के बारे में बताया। बडौदा स्वरोजगार विकास केन्द्र द्वारा नि:शुल्क अगरबत्ती बनाना, सिलाई व केंचुआ खाद बनाने की ट्रेङ्क्षनग के बारे में बताया। एसिड अटैक से पीडित को पीडित प्रतिकर स्कीम के तहत मिलने वाली सहायता एवं उसके अन्य अधिकारों के बारे में बताया। आपदा पीडि़त जैसे कोरोना महामारी से पीडित परिवारों को मुख्यमंत्री कोरोना योजना एवं पालनहार योजना के तहत मिलने वाले लाभ के बारे में बताया। अन्तरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस एवं विश्व अवैध मानव तस्करी दिवस के अवसर पर भी लोगों को नशे से होने वाले नुकासान के बारे में बताया। इससे संबंधित कानून के बारे में बताया एवं अवैध मानव तस्करी के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई।

Home / Pratapgarh / Pickup full of khair wood caught खैर की लकड़ी से भरी पिकअप पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो