scriptपुलिस की हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई | Police crackdown on alcohol | Patrika News
प्रतापगढ़

पुलिस की हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई

प्रतापगढ़. पुलिस ने जिले में हथकढ़ शराब को लेकर कार्रवाई शुरू की है। इसके तहत पुलिस की ओर से विभिन्न स्थानों पर दबिश दी गई। इस दौरान महुआ वॉश नष्ट किया गया। देवगढ़ थाना पुलिस ने अवैध देसी शराब की धरपकड़ अभियान के तहत ग्यासपुर के सादरी फला में नारू पुत्र धन्ना मीणा के कुए पर गेहूं की फसल के बीच अवैध हथकढ़ शराब निकालने के लिए लगाई गई भट्टी को नष्ट किया।

प्रतापगढ़Jan 17, 2021 / 08:46 am

Devishankar Suthar

पुलिस की हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस की हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई


-जिले में कई स्थानों पर दी दबिश
– महुआ वॉश नष्ट किया
प्रतापगढ़. पुलिस ने जिले में हथकढ़ शराब को लेकर कार्रवाई शुरू की है। इसके तहत पुलिस की ओर से विभिन्न स्थानों पर दबिश दी गई। इस दौरान महुआ वॉश नष्ट किया गया। देवगढ़ थाना पुलिस ने अवैध देसी शराब की धरपकड़ अभियान के तहत ग्यासपुर के सादरी फला में नारू पुत्र धन्ना मीणा के कुए पर गेहूं की फसल के बीच अवैध हथकढ़ शराब निकालने के लिए लगाई गई भट्टी को नष्ट किया। मौके पर शराब बनाने के लिए तैयार करीब 50 लीटर वॉश को नष्ट किया गया। नारू मीणा के खिलाफ आबकारी अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपी मौके से फरार हो गया।
पारसोला. पारसोला पुलिस ने भरकुण्डी के उल्टन गांव में अवैध रूप से बनी हथकढ शराब को नष्ट किया। पारसोला थाना प्रभारी मोहनसिंह चन्द्रावत ने बताया कि क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे मादक पदार्थों के निर्माण के रोकथाम के लिए सघन अभियान चलाया। इसी के चलते पारसोला थाना क्षेत्र के उल्टन गांव में जाखम नदी के किनारे अवैध रूप से हथकढ शराब बनाने कि सूचना मिली। जिस पर पारसोला थाना प्रभारी मोहनसिंह चन्द्रावत, हैड कांस्टेबल करणसिंह, कालुराम मीणा ने मौके पर दबिश दी। मौके पर आरोपी पालिया मीणा निवासी भरकुण्डी वहा से फरार हो गया। इसी बीच करीब २०० लीटर महुआ वॉश को नष्ट किया। फरार अभियुक्त के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।
:===

धरियावद. आबकारी विभााग की ओर से धरियावद तहसील के में चार अलग-अलग जगह धावा कार्यवाही कर हथकड शराब एवं शराब बनाने में प्रयुक्त उपकरण जब्त किए गए। कार्यवाही के दौरान अभियुक्त मौके से फरार हो गए। धरियावद प्रहाराधिकारी जयशंकर के अनुसार विभाग की टीम ने जुना बोरिया, सुराजीखेडा, केशरियावाद, दांतलिया में धावा कार्यवाही करते हुए सुराजीखेडा नाले में एक भट्टी मय उपकरण एवं 2 बोतल हथकड शराब बरामद की। इसी प्रकार सुराजीखेडा में आंगनवाडी के पास 20 बोतल हथकड शराब बरामद की। इस दौरान अभियुक्त मौके से फरार हो गया। जिस पर आबकारी विभाग ने आबकारी अधिनियिम के तहत मामला दर्ज किया। कार्यवाही के दौरान टीम ने केशरियावाद नदी से 70 लीटर वॉश बरामद कर नष्ट किया। विशेष टीम में बशारत, जयशंकर, ओंकारलाल मेेनारिया आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो