scriptजीप का डीजल टैंक खोलकर देखा तो दंग रह गई पुलिस | police seized opuim from petrol tank of a jeep | Patrika News
प्रतापगढ़

जीप का डीजल टैंक खोलकर देखा तो दंग रह गई पुलिस

– रखी साढ़े 6 किलो अफीम पकड़ी(crime news)(pratapgarh news in hindi)

प्रतापगढ़Jul 23, 2019 / 12:20 pm

Ram Sharma

pratapgarh

जीप का डीजल टैंक खोलकर देखा तो दंग रह गई पुलिस

प्रतापगढ़. धमोतर पुलिस ने सोमवार को नाकाबंदी के दौरान एक बोलेरा में डीजल टैंक में छुपाई हुई साढ़े 6 किलो अफीम पकड़ी है। इस दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। धमोतर थाना प्रभारी दीपककुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्ष पूजा अवाना के निर्देशन में कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत वे सोमवार को जाप्ते के साथ मुख्य मार्ग पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान बोलेरा को संदिग्ध होने पर तलाशी ली गई। बोलेरो के डीजल टेंक को खुलवाया गया। टैंक में दो पार्टीशन बने हुए पाए गए। जिसमें तीन चौथाई हिस्से में डीजल भरा हुआ था।जबकि एक पार्टीशन में एक चौथाई हिस्से में 6 किलो 6 00 ग्राम अफीम बरामद हुई।तस्करी में संलिप्त बोलेरो मालिक जगदीश उर्फ जग्गा पुत्र मुकंदलाल शर्मा निवासी गादोला थाना रठांजना को गिरफ्तार किया गया। उक्त अफीम वह कहां से लाया और किसे देने जा रहा था? इस बारे में पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि मादक पदार्थों की धरपकड़ अभियान में धमोतर पुलिस की गत 10 दिनों में यह तीसरी बड़ी कार्यवाही है।इससे पूर्व थाना धमोतर द्वारा तस्करों के कब्जे से डेढ़ किलो अफीम एव 10 किलो डोडा चूरा जब्त किया था।
बसों पर यात्री कर कम करने की मांग को लेकर ज्ञापन
प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ निजी बस एसोसिएशन ने सोमवार को बसों में यात्री कर कम करने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि गत दस जुलाईको जारी अधिसूचना में यात्री बसों में कर भार विसंगत रूप से बढ़ाया गया है।
इससे निजी बसों का संचालन करना मुश्किल होता जा रहा है। ज्ञापन में मांग की गईकि स्ट्रेट कैरिज बसों का यात्री कर स्लेब न्यूनतम तीन सौ किलोमीटर की जगह 100 किलोमीटर से शुरू किया जाए। साथ ही इसकी दर 100 रूपए प्रति सीट प्रति 100 किलोमीटर से शुरू कर अधिकतम 250 रुपए तक किया जाए। क्योंकि अधिकतम बसों का मार्ग 250 किलोमीटर सेकम है।
इसी तरह उपनरीय मार्गों पर बसों का टैक्स पूर्व की तरह ही यथावत रखा जाए ताकि गरीब, मजदूर और प्रतिदिन यात्रा करने वाले लोगों को राहत मिल सके। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को प्रदेश स्तर पर निजी बस संचालकों ने एक साथ एक समय पर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया गया।

Home / Pratapgarh / जीप का डीजल टैंक खोलकर देखा तो दंग रह गई पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो