scriptतीसरी आंख की जद में प्रतापगढ़ | Pratapgarh in the third eye jad | Patrika News

तीसरी आंख की जद में प्रतापगढ़

locationप्रतापगढ़Published: Oct 18, 2017 07:06:04 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

शहर में लगाए सीसीटीवी कैमरेसमाज विरोधी गतिविधियों पर रहेगी नजर

pratapgarh
प्रतापगढ़. गत दिनों शहर में हुए तनाव के बाद जहां धारा 144 लागू है। वहीं समाज विरोधी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ऐसे में पुलिस की ओर से आगामी दिनों में त्यौहारों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। शहर में नवरात्र समापन पर तनाव हो गया था। बावड़ी मोहल्ला, तलाई मोहल्ला, बाजार आदि स्थानों पर माहौल खराब हो गया था। ऐसे में शहर में धारा 144 लगाई गई थी। मामले में मुख्य आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी लगाया गया था। अति संवेदनशील स्थानों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। रात को गश्त भी बढ़ा दी गई थी। आगामी दिनों दीपोत्सव को देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से हाल ही में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इसके तहत शहर के विभिन्न वर्गों, व्यापारिक संगठनों, समुदायों के प्रबुद्ध नागरिकों ने भाग लिया। जिसमें शांति से त्यौहार मनाने के लिए चर्चा की और सुझाव मांगे गए थे। जिसमें प्रशासन की ओर से आगाह भी किया गया कि अशांति होने पर प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। शांति व्यवस्था बनाई रखने और समाजकंटकों पर नजर रखने के लिए शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।
यहां लगाए है कैमरे
शहर में आधा दर्जन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिसमें तलाई मोहल्ला पर खटीक मोहल्ला, आईजी माता का मंदिर, बावड़ी मोहल्ला, गांधी चौराहा, सदर बाजार समेत कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।
तलाई मोहल्ला पर अस्थाई चौकी
शहर के तलाई मोहल्ला पर गत दिनों तनाव के बाद से ही अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित की गई है।यहां एएसआई, हैड कांस्टेबल, कांस्टेबल तैनात किए गए है। जो राउंड में लगे हुए है और सभी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।
सभी प्रकार से चाक-चौबंद
शहर में कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो, इसके लिए सभी प्रकार से व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की हुई है। प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं तलाई मोहल्ला पर अस्थाई चौकी स्थापित है। अतिरिक्त जाब्ता लगाया हुआ है। जो शहर में गश्त पर रहेगा और स्थिति पर नजर रखी जाएगी।
मांगीलाल विश्नोई
वृत्त निरीक्षक, प्रतापगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो