एससी, एसटी बिल के विरोध में प्रतापगढ़ स्वैच्छिक बंद का आह्वान, सौंपा जाएगा ज्ञापन

एससी, एसटी बिल के विरोध में प्रतापगढ़ स्वैच्छिक बंद का आह्वान, सौंपा जाएगा ज्ञापन

Rakesh kumar Verma | Publish: Sep, 05 2018 08:54:59 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

स्वैच्छिक बंद का आह्वान, सौंपा जाएगा ज्ञापन

स्वैच्छिक बंद का आह्वान, सौंपा जाएगा ज्ञापन
प्रतापगढ़. एससी, एसटी बिल के विरोध में सर्व समाज की ओर से गुरुवार को प्रतापगढ़ स्वैच्छिक बंद का आह्वान किया गया है।इस संबंध में जिला प्रशासन को भी सूचना दी गई है। स्वैच्छिक बंद के दौरान सभी लोग दोपहर 12 बजे नगर परिषद में एकत्रित होंगे।यहां से कलक्ट्रेट पहुंचेंगे।जहां राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।इसी प्रकार जिले के अरनोद, छोटीसादड़ी, दलोट, सालमगढ़ में भी स्वैच्छिक बंद रहेगा।

 

 

 

 


छात्र पर जानलेवा हमले के विरोध में ग्रामीणों का आरोपी के गांव पर हमले का प्रयास, हवाईफायरिंग की

प्रतापगढ़ शहर के एक निजी कॉलेज के छात्र पर मंगलवार को हुए जानलेवा हमले के मामले ने बुधवार को तूल पकड़ लिया। पीडि़त छात्र के परिजन और आसपास के गांवों के लोग एकत्र होकर आरोपी युवक के गांव अखेपुर पहुंच गए। उन्होंने गांव में घुसने का प्रयास किया, लेकिन समय रहते पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को गांव के बाहर ही रोक लिया। इससे पहले हमले का शिकार हुए युवक के पक्ष के ग्रामीणों ने अखैपुर के बाहर हवाई फायरिंग की। जवाब में सामने से हवाई फायरिंग की गई। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने एहतियात के तौर पर बाहर से आए तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। ग्रामीण वापस लौट गए। गांव में दिन भर पुलिस जाप्ता तैनात रहा।

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ के निजी कॉलेज में पढऩे वाले सोनपुर के एक युवक पर अखैपुरा के युवक ने मंगलवार को जानलेवा हमलाकर दिया था। इसकी जानकारी सोनपुर गांव के लोगों को लगी तो वे बुधवार को उनमें रोष फैल गया। उनके साथ आसपास के गांवों के लोग भी एकत्र हो गए और भीड़ अखैपुरा गांव की ओर बढऩे लगी। उनके साथ प्रतापगढ़ से हिन्दूवादी संगठनों के लोग भी आ गए। दोनों तरफ से हवाई फायरिंग भी हुई। सूचना पर भारी मात्रा में पुलिस दल मौके पर पहुंचा। अखेपुर-सोनपुर गांव के बीच पुलिस दल तैनात हो गया। जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना समेत आला अधिकारी पहुंचे। इस दौरान विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और शांति वार्ता की। मामले में पकड़े गए तीन लोगों को छोडऩे के बाद मामला शांत हो सका।

किया लाठीचार्ज, खेतों में भगाया
आक्रोशित ग्रामीण जब अखेपुर की तरफ बढ़़ रहे थे। पुलिस ने लोगों को वहां से लाठीचार्ज कर खेतों में दौड़ाया। इसके बाद सभी लोग दूर खेतों में ठहर गए।
झांसड़ी रोड पर गुमटी जलाई
भीड़ ने यहां सडक़ के किनारे गुमटी को भी आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने गुमटी में रखा सामान बाहर निकाला।इसके बाद सडक़ पर रखकर आग लगा दी।
पेट्रोल से भरी शीशी फेंकी
खेतों में दौड़ रहे लोगों ने पेट्रोल से भरी एक शीशी भी फेंकी।जो पुलिस अधिकारी के पास गिरो। गनीमत रही कि यह नहीं फूटा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned