scriptपारसोला में कठपुतली का मचंन | Puppet staging in Parasola | Patrika News
प्रतापगढ़

पारसोला में कठपुतली का मचंन

प्रतापगढ़. पारसोला के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में बुधवार को कठपुतली का मंचन किया गया।प्रतापगढ़ जिला निर्वाचन अधिकारी ने धरियावद विधानसभा उपचुनाव के चलते शत-प्रतिशत मतदान करवाने को लेकर कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतापगढ़Oct 21, 2021 / 07:53 am

Devishankar Suthar

पारसोला में कठपुतली का मचंन

पारसोला में कठपुतली का मचंन


प्रतापगढ़. पारसोला के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में बुधवार को कठपुतली का मंचन किया गया।
प्रतापगढ़ जिला निर्वाचन अधिकारी ने धरियावद विधानसभा उपचुनाव के चलते शत-प्रतिशत मतदान करवाने को लेकर कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत पारसोला में स्वीप गतिविधियों के तहत जन जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें कठपुतली के माध्यम से नव मतदाताओं एवं ग्रामीणो को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। नव मतदाताओं को ईवीएम से मतदान की प्रक्रिया समझाई गई। जिससे आगामी ३० अक्टूबर को उपचुनाव मे शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हो सके।
=-= ——-
सडक़ पर गड्ढा बना परेशानी का सबब
धरियावद. कस्बे के प्रतापगढ़ मार्ग पर जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली मुख्य सडक़ करमोही नदी पुलिया से कुछ दूरी पर सडक पर गड्ढा है। जो राहगीरों के लिए दुर्घटना का सबब बना हुआ है।
इसमें दूषित पानी आमजन से लेकर वाहनधारियों के लिए हादसे का सबब बन हुआ हैं। जिस जगह गड्ढा बना हुआ है, वहां नीचे जलदाय विभाग की पाईप लाईन गुजर रही है।
जो गत लम्बे समय से क्षतिग्रस्त है। उसमें से सप्लाई के दौरान पानी का रिसाव निरंतर होने से वहां गड्ढा बन गया है। आसपास के दुकानदारों एवं ग्रामीणों का आरोप हैं कि पेयजल की क्षतिग्रस्त पाईप लाईन एवं सडक़ मरम्मत को लेकर पूर्व में कही बार जलदाय विभाग एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग को अवगत करवाया है। इसके बावजूद ना तो जलदाय विभाग ने टूटी पाईप की मरम्मत की। ना ही संबंधित विभाग ने सडक़ मरम्मत की। ऐसे में दोनों विभागों की गलती का खामियाजा वाहनधारकों एवं रहवासियों को भुगतना पड़ रहा हैं।
—————-
गंगेश्वर महादेव मंडल की हुई बैठक
—दानपात्र से निकले साढ़े नौ हजार रूपए
छोटीसादड़ी. उपखंड क्षेत्र के बंबोरी ग्राम पंचायत में स्थित गंगेश्वर महादेव मंदिर मंडल की बैठक बुधवार को आयोजित हुई। मंदिर मंडल के सदस्यों ने श्री गंगेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना के पश्चात कार्यकारिणी की मौजूदगी में भंडार खोला गया। सोमवार को श्री गंगेश्वर महादेव का विशेष श्रृंगार किया गया। पूजन व महाआरती के बाद गंगेश्वर महादेव का भंडार खोला गया। जिसमें 9 हजार 666 रुपए की राशि निकली। इस दौरान मंदिर मंडल कार्यकारिणी के अध्यक्ष जगदीशचंद्र भराडिय़ा, कोषाध्यक्ष बगदीराम जणवा, मोहनलाल, पंकज मालू, बगदीराम धाकड़, पुष्कर धाकड़, श्यामलाल वैष्णव, लोकेश जणवा सहित मन्दिर के पुजारी मौजूद थे।
=-=-=- बालाजी को शरद पूर्णिमा के अवसर पर चढ़ाया चोला
रठांजना. निकटवर्ती बरडिय़ा गांव में पहाड़ी पर स्थित बालाजी मंदिर में शरद पूर्णिमा पर बालाजी की प्रतिमा को चोला चढ़ाया गया। बरडिया निवासी कविता जैन ने बताया कि इस मौके पर प्रसादी का आयोजन किया गया। जिसमें कई श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

Home / Pratapgarh / पारसोला में कठपुतली का मचंन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो