scriptछोटीसादड़ी में पौने दो क्विंटल पॉलीथिन जब्त की | Quarter two quintals of polythene seized in Chhotisadi | Patrika News
प्रतापगढ़

छोटीसादड़ी में पौने दो क्विंटल पॉलीथिन जब्त की

मंदसौर का व्यापारी सप्लाई के लिए आया था

प्रतापगढ़Sep 18, 2019 / 08:03 pm

Rakesh Verma

छोटीसादड़ी में पौने दो क्विंटल पॉलीथिन जब्त की

छोटीसादड़ी में पौने दो क्विंटल पॉलीथिन जब्त की

छोटीसादड़ी. प्रतिबंध होने के बावजूद नगर में अमानक स्तर की पॉलीथिन की खरीदी-बिक्री के साथ उपयोग हो रहा है। इसे रोकने के लिए नगर पालिका अब सख्त कदम उठाने जा रहा है। इसके तहत प्लास्टिक व पॉलीथिन की खरीदी-बिक्री के साथ उपयोग करने वाले दुकानदारों के खिलाफ बड़ी मुहिम चलाई जा रही है। इसको लेकर पालिका के अधिशाषी अधिकारी हिमांशु अग्रवाल ने सार्वजनिक सूचना जारी की है, ताकि दुकानदार चेत जाएं।
वहीं अमानक स्तर की पॉलीथिन की खरीदी-बिक्री की मुहिम को सख्ती से लागू करते हुए बुधवार को नगर में कनिष्ठ अभियंता दुलीचन्द सोलंकी के नेतृत्व में पालिका की टीम गठित की गई। टीम ने मंदसौर से आए पॉलीथिन विक्रेता से वाहन से बड़ी मात्रा में अमानक स्तर की पॉलीथि जब्त की। पालिका के राकेश गोयर ने बताया कि मंदसौर से वाहन में अमानक स्तर की पॉलीथिन वेन में भरकर बिक्री के लिए आए मन्दसौर निवासी मनीष पुत्र कैलाश राठौड़ से जब्त की गई पॉलिथीन का वजन किया गया तो एक क्विंटल 20 किलो निकला। उसके बाद पालिका की टीम कार्यवाहक जमादार संपतलाल, शंकर बाबू, विक्रांत, दीपक, पप्पूलाल, दिलीप, कालूलाल, कैलाश, नटवरलाल, पुष्पेंद्र, कुशाल, मनीष आदि ने सदर बाजार स्थित स्थानीय पॉलीथिन विक्रेता नीरज पुत्र ज्ञानचंद पचौरी के दुकान में अमानक स्तर की पॉलीथिन जब्ती अभियान चलाया। जिस पर 53 किलो निकला जिसके बाद पॉलीथिन जब्त कर कार्रवाही की जाएगी।
पुरानी पेंशन की मागं पर प्रदेश महिला प्रतिनिधियो ने सौंपा ज्ञापन
छोटीसादड़ी. एनपीएसईएफआर प्रदेश महिला प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम बिन्दुबाला राजावत को पुरानी पेंशन लागू करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में एक जनवरी 2004 के बाद सरकारी कर्मचारी अधिकारी को पुरानी पेंशन योजना के स्थान पर नवीन अंशदाई पेंशन योजना एनपीएस लागू की गई है। जो पेंशन योजना ना होकर पुन: शेयर मार्केट पर आधारित एक म्यूचल फंड योजना है।नई अंशदाई पेंशन योजना शेयर बाजार पर आधारित होने के कारण कर्मचारी अधिकारियों को उनकी सेवानिवृत्ति के बाद वृद्धावस्था में आर्थिक सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के अनुकूल नहीं है। साथ ही इस योजना में न्यूनतम पेंशन की भी कोई गारंटी नहीं है।एनपीएस में जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं।उन्हें महज 8 00 से लेकर 1200 मासिक तक पेंशन मिलने का प्रकरण सामने आया। जिसमें एनपीएस के खिलाफ प्रदेश के कार्मिकों में रोष व्याप्त है। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे हैं।ज्ञापन सौंपकर एनपीएस योजना के कारण राजकोष में हो रही हानि का परीक्षण कराने की मांग करते हुए प्रदेश कार्यकारिणी एनपी एसईएसआर प्रदेश महिला प्रतिनिधि के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा है।

Home / Pratapgarh / छोटीसादड़ी में पौने दो क्विंटल पॉलीथिन जब्त की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो