scriptजिले में कई मार्गों पर रोडवेज बसें बंद | Roadways buses closed on several routes in the district | Patrika News
प्रतापगढ़

जिले में कई मार्गों पर रोडवेज बसें बंद

प्रतापगढ़-रतलाम सडक़ मार्ग पर चलने वाली रोडवेज बसों के बंद होने से कस्बे सहित क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अभी रोडवेज की तीन बसें बंद है।

प्रतापगढ़Dec 10, 2019 / 06:51 pm

Devishankar Suthar

जिले में कई मार्गों पर रोडवेज बसें बंद

जिले में कई मार्गों पर रोडवेज बसें बंद


राहगीर हो रहे परेशान
ग्रामीणों ने उठाई बसों के संचालन की मांग
दलोट
प्रतापगढ़-रतलाम सडक़ मार्ग पर चलने वाली रोडवेज बसों के बंद होने से कस्बे सहित क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अभी रोडवेज की तीन बसें बंद है। इसमें रतलाम-अजमेर, उदयपुर-इंदौर एवं भीलवाड़ा-रतलाम रोडवेज बसें बंद है। इससे क्षेत्र के यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्र के लोगों को आने जाने के लिए टूकड़ों में सफर करना मजबूरी हो गया है। जिसके चलते निजी बसों में सफर करने पर अतिरिक्त किराया व समय ज्यादा लगता है। जगह नहीं मिलने पर बसों में खड़े खड़े सफर करना पड़ता है। इस मार्ग पर चलने वाली रतलाम से अजमेर के बीच वाया प्रतापगढ़-चित्तौडग़ढ़ चलने वाली रोडवेज बस एवं उदयपुर से इंदौर के बीच रात्रि में चलने वाली बस जो कि धरियावाद-प्रतापगढ़ रतलाम होकर चल रहती है। ये रोडवेज बसें बंद होने से क्षेत्र के यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर प्रतापगढ़ से शाम 5 बजे रतलाम जाने वाली बस एवं प्रतापगढ़ से दोपहर 3.30 बजे रतलाम जाने वाली बसें बंद होने से कस्बे सहित क्षेत्र के यात्रियों एवं व्यापारियों को रतलाम रेलवे स्टेशन पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही है। क्षेत्र के लोगों ने मांग की है कि शीघ्र ही बंद की गई रोडवेज बसें चलाई जाएं।
विद्यालय की चारदीवारी का निर्माण कार्य शुरू
दलोट. कस्बे में मंगलवार को संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय की चारदीवारी बनाने के लिए भूमि पूजन कर कार्य चालू किया गया। आपणो विधायक आपणो गांव कार्यक्रम के दौरान कस्बेवासियों द्वारा स्थानीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय की चारदीवारी की मांग की गई थी। इस पर विधायक रामलाल मीणा ने तत्काल तीन लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की थी। भूमि पूजन दलोट सरपंच पति बंटी सासरी ब्लॉक उपाध्यक्ष कमल ओस्तवाल नगर अध्यक्ष निर्मल वैष्णव आई टी सेल प्रमुख राहुल प्रजापत वार्ड पंच घनश्याम गुडलक भगतराम कुमावत, सेलू कुमावत, गोपाल रजक, विद्यालय प्रधानाचार्य अनीता मीणा दिनेश जाट पंडित मनोज भट्ट आदि के सानिध्य में किया गया।

मानवाधिकार पर की चर्चा
प्रतापगढ़
विश्व मानवाधिकार दिवस पर राष्ट्रीय मानवाधिकार संरक्षण संस्थान की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान के जिला प्रभारी तारुसिंह यादव ने मानवाधिकार के बारे में बताया। जिला उपाध्यक्ष सुनीता जाट ने कहा मानवाधिकार के मोर्चे पर अभी लड़ाई लंबी है। केस कमलवा ने कहा कि लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। इस अवसर पर संस्थान की टीम के सदस्य उपस्थित थे।

Home / Pratapgarh / जिले में कई मार्गों पर रोडवेज बसें बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो