scriptSDM asked questions एसडीएम ने बच्चों से पूछे प्रश्न | SDM asked questions to the children | Patrika News
प्रतापगढ़

SDM asked questions एसडीएम ने बच्चों से पूछे प्रश्न

SDM asked questions एसडीएम ने बच्चों से पूछे प्रश्न

प्रतापगढ़Jul 06, 2022 / 08:17 am

Devishankar Suthar

SDM asked questions एसडीएम ने बच्चों से पूछे प्रश्न

SDM asked questions एसडीएम ने बच्चों से पूछे प्रश्न


अरनोद.
उपखंड अधिकारी जीतू कुलहरी ने नागदेडा प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण किया। उनके साथ शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में विद्यालय स्टाफ को अधिक से अधिक संख्या में छात्र-छात्राओं का प्रवेश दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि गांव और ढाणी में कोई भी छात्र-छात्राएं शिक्षा से वंचित नहीं रहे। इसके साथ ही बालक-बालिकाओं को पोषाहार वितरण जगह का निरीक्षण किया गया।
एक्यूप्रेशर शिविर का आगाज
अरनोद. कस्बे के सदर बाजार स्थित जैन श्वेतांबर मंदिर परिसर में 6 दिवसीय एक्यूप्रेशर स्विच ऑफ वाइब्रेशन शिविर का आगाज किया गया है। नवरत्न परिवार के अध्यक्ष लक्की जैन ने बताया कि आचार्य विश्वरत्न सागर सुरीश्वर मसा की प्रेरणा, साध्वी धैर्यनिधि मसा के तत्वावधान में नवरत्न परिवार अरनोद व प्रतापगढ़ की ओर से यहां एक्यूप्रेशर रिसर्च ट्रेनिंग और ट्रीटमेंट संस्थां जोधपुर के विशेषज्ञ द्वारा शिविर में सेवाएं दी जा रही है। शिविर में केशवलाल जैन, निलेश जैन, धर्मचन्द्र सेठिया, तुषान्त जैन मौजूद रहे। केशवलाल जैन ने चिकित्सा टीम के सदस्यों का स्वागत किया। यहां रोजाना शिविर सुबह 8 बजे से 11.30 बजे तक और शाम 4.30 बजे से 8.30 बजे तक उपचार किया जा रहा है। शिविर में पुराना सर दर्द, साइटिका, आंख, कान, नाक, गले का रोग, घुटनों का दर्द, मोटापा, ब्लड प्रेशर, शुगर, गैस, कब्ज, कमर दर्द, जोड़ों का दर्द, मस्सा, बवासीर, मानसिक तनाव, डिप्रेशन, हाथ पैरों झुनझुनी आदि रोगों का इलाज बिना दवाई के द्वारा एक्यूप्रेशर सुजोक एवं वाइब्रेशन थेरेपी से किया जा रहा है।
शक्ति दिवस मनाया
अरनोद. एनीमिया मुक्त राजस्थान के तहत हर माह के प्रथम मंगलवार को शक्ति दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें राउमावि में आयोजन किया गया। साथ ही हेल्दी लिवर केम्पेन का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों को आयरन की गोलियां वितरित की गई एवं एनीमिया रोग के लक्षणों एवं बचाव के उपाय बताए गए। हेल्दी लिवर केम्पेन की जानकारी प्रदान की। महिला एवं बाल विकास विभाग अरनोद द्वारा जागृत मां का प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में उपखण्ड अधिकारी जीतू कुलहरी, कार्यक्रम की अध्यक्षता भरत कुमार व्यास मुख्य ब्लॉक अधिकारी, विशिष्ट अतिथि डॉ. गोपाल मीणा मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी, प्रधानाचार्य लोकेश भट्ट, समस्त विद्यालय स्टाफ, चिकित्सा विभाग स्टाफ, महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टाफ उपस्थित रहे। इसके साथ ही विद्यालय में पौधरोपण किया गया एवं विद्यालय में नवनिर्मित पुस्तकालय एवं पोषण वाटिका का निरीक्षण किया।

Home / Pratapgarh / SDM asked questions एसडीएम ने बच्चों से पूछे प्रश्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो