scriptरैन बसेरे में मिली कई कमियां, दिए सुधार के निर्देश | Several shortcomings found in the night shelter, instructions for impr | Patrika News
प्रतापगढ़

रैन बसेरे में मिली कई कमियां, दिए सुधार के निर्देश

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार शर्मा के निर्देश पर सचिव एवं अपर न्यायाधीश लक्ष्मीकांत वैष्णव ने नगर परिषद प्रांगण में संचालित निरीक्षण रैन बसेरे का निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ अव्यवस्थाएं सामने आई। जिसमें कुछ बेसहारा महिलाएं फर्श पर सो रही थी, पीने के पानी में मच्छर इत्यादि थे।

प्रतापगढ़Dec 11, 2019 / 07:28 pm

Devishankar Suthar

रैन बसेरे में मिली कई कमियां, दिए सुधार के निर्देश

रैन बसेरे में मिली कई कमियां, दिए सुधार के निर्देश


न्यायाधीश ने किया रैन बसेरे का निरीक्षण
प्रतापगढ़
राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार शर्मा के निर्देश पर सचिव एवं अपर न्यायाधीश लक्ष्मीकांत वैष्णव ने नगर परिषद प्रांगण में संचालित निरीक्षण रैन बसेरे का निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ अव्यवस्थाएं सामने आई। जिसमें कुछ बेसहारा महिलाएं फर्श पर सो रही थी, पीने के पानी में मच्छर इत्यादि थे। जिसमें कुछ बेसहारा महिलाएं फर्श पर सो रही थी, पीने के पानी में मच्छर इत्यादि थे। शौचालय में पर्याप्त रोशनी की कमी पाई गई। नि:शुल्क आश्रय स्थल रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने रैन बसेरे में बेसहारा व निसहाय व्यक्तियों के रात्रि विश्राम व ठहरने की व्यवस्था का जायजा लिया। व्यवस्थाओं में महिला एवं पुरूषों के रात्रि विश्राम हेतु कक्ष, पीने के पानी की व्यवस्था, बिस्तर, पलंग इत्यादि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस पर उन्होंने नगर परिषद आयुक्त एवं रैन बसेरा प्रबंधक को निर्देश दिए कि नि:शुल्क आश्रय स्थल राज्य सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। जिसका लाभ निसहाय एवं बेसहारा व्यक्तियों को मिलना चाहिए। पाई गई कमियों को दूर किया जाए। औचक निरीक्षण में अजीत कुमार मोदी पैनल लॉयर एवं अलीमुद्दीन कुरैशी कनिष्ठ सहायक आदि मौजूद थे।

हर्षवर्धनसिंह बने अरनोद अभिभाषक संघ अध्यक्ष
अरनोद
अभिभाषक संघ अरनोद के निर्वाचन बुधवार को चुनाव अधिकारी पवन भावसार, नरेन्द्रगिरी गोस्वामी की देखरेख में हुए। जिसमें सर्वसम्मति से हर्षवर्धनसिंह को अध्यक्ष चुना गया।
यहां चुनाव प्रक्रिया में सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक कार्यकारिणी के सभी पदों के लिए एक-एक आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए हर्षवर्धन सिंह सिसोदिया, उपाध्यक्ष पद के लिए अनिरुद्ध टेलर, कोषाध्यक्ष पद के लिए शरद जैन, सचिव पद के लिए अजय परमार, सहसचिव पद के लिए प्रभुलाल मीणा ने चुनाव अधिकारी के समक्ष आवेदन पेश किए। आवेदन की जांच की प्रक्रिया में सभी आवेदन सही पाए गए। किसी भी आवेदक ने अपना आवेदन वापस नहीं लिया। सभी पांच पदों के लिए एक-एक प्रत्याशी ही अंतिम रूप से सूची में रहे। किसी भी पद के लिए एक से अधिक उम्मीद्वार नहीं होने से निर्वाचन की प्रक्रिया को अंतिम रूप देते हुए सभी पांचों पदों के लिए आवेदकों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया। चुनाव अधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर हर्षवर्धनसिंह सिसोदिया, उपाध्यक्ष अनिरुद्ध टेलर, कोषाध्यक्ष शरद जैन, सचिव अजय परमार, सहसचिव प्रभुलाल मीणा को निर्विरोध निर्वाचित किया गया। सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत किया।

Home / Pratapgarh / रैन बसेरे में मिली कई कमियां, दिए सुधार के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो