scriptयूरिया के लिए हो रही मशक्कत जारी | Struggling for urea continues | Patrika News
प्रतापगढ़

यूरिया के लिए हो रही मशक्कत जारी

Struggling for urea continues

प्रतापगढ़Nov 24, 2022 / 08:24 am

Devishankar Suthar

यूरिया के लिए हो रही मशक्कत जारी

यूरिया के लिए हो रही मशक्कत जारी


प्रतापगढ़. जिले में किसानों को यूरिया के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालात यह है कि सहकारी समितियों पर बहुत ही कम मात्रा में खाद पहुंच रहा है। जिससे किसानों की कतारें लगी।
यहां शहर के आबकारी रोड स्थित महालक्ष्मी क्रय-विक्रय सहकारी समिति में खाद पहुंचा। इसके लिए किसानों की कतारें लग गई। यहां यूरिया के लिए महिला कृषकों की कतार लग गई।
पारसोला. रबी की फसल के लिए यूरिया खाद की आवश्यकता होती हैं। किसानों को खाद की किल्लत के चलते मजबूरी में निर्धारित मूल्य से ज्यादा में खरीदना पड़ रहा है। काश्तकारों ने बताया कि यूरिया चार सौ रुपए तो डीएपी 17 सौ रुपए तक बाजार से खरीदना पड़ रहा है। इस संबंध में शिकायत पर बुधवार को धरियावद कृषि विभाग की टीम पारसोला कस्बे में पहुंची। कृषि विभाग की टीम को देखकर पहले तो डीलरों ने दुकान गोदाम की बंद कर दिया। विभाग की सख्ती के बाद दुकान खोलकर निर्धारित मूल्य पर आधार कार्ड से खाद वितरित करवाया गया।
कृषि विभाग ने बताया कि धरियावद में खाद की दुकानों में 2 हजार बैग यूरिया पहुंचने पर किसानों की भीड़ उमड़ी। जिससे कृषि विभाग के अधिकारियों ने स्थिति संभालते हुए खाद का वितरण करवाया। दुकानदारों को निर्धारित मूल्य पर बेचने के सख्त निर्देश दिए। वितरण के दौरान सहायक कृषि अधिकारी मुकेशचंद्र मीणा, देवीलाल मीणा, प्रकाश डोडा, कृषि पर्यवेक्षक कांवरलाल बरोट, जयराज सोनी, नरेंद्र कच्छावा, भंवरलाल, अशोक, दलङ्क्षसह, अनिल शांतिलाल उपस्थित रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8fs63x
pratapgarh

Home / Pratapgarh / यूरिया के लिए हो रही मशक्कत जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो