scriptअपनी सरकार बनाने को छात्र नेता आज भरेंगे नामांकन-चारों मोर्चों ने कर ली तैयारियां | Student leaders will enroll today to form their government - all four | Patrika News
प्रतापगढ़

अपनी सरकार बनाने को छात्र नेता आज भरेंगे नामांकन-चारों मोर्चों ने कर ली तैयारियां

-एनएसयूआई व एसटीएससी साथ में मिलकर लड़ेगी छात्रसंघ चुनाव

प्रतापगढ़Aug 22, 2019 / 11:03 am

Hitesh Upadhyay

अपनी सरकार बनाने को छात्र नेता आज भरेंगे नामांकन-चारों मोर्चों ने कर ली तैयारियां

अपनी सरकार बनाने को छात्र नेता आज भरेंगे नामांकन-चारों मोर्चों ने कर ली तैयारियां

भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने जारी किए प्रत्याशियों के नाम
प्रतापगढ़. राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में 27 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। जहां एक और भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने अपने चारों पदों के लिए बुधवार को प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है, हालांकि कौन सा विद्यार्थी कौनसे पद पर चुनाव लड़ेगा, ये अभी तय नहीं किया गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से चारों पदों के लिए गुरुवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करते समय अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे। इस वर्ष एनएसयूआई व एसटीएससी दोनों छात्र संगठन मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इनके प्रत्याशियों की घोषणा भी गुरुवार को ही की जाएगी।
उम्मीदवारों के नामांकन आज
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. बनवारी लाल मीणा ने बताया कि गुरुवार को सुबह 10 से 3 बजे तक प्रतापगढ़, छोटीसादड़ी व धरियावद महाविद्यालयों में नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। गुरुवार को ही दोपहर 3 से 5 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकनों की जांच की जाएगी एवं आपत्तियां मांगी जाएगी। नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त सुबह 10 बजे किया जाएगा।
इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत
नामांकन पत्र भरने के लिए प्रत्याशी आवश्यक दस्तावेज 10 वीं, 12 वीं एवं अंतिम उतीर्ण कक्षा की अंकतालिका की मूल प्रति तथा फोटोकॉपी साथ लेकर पहुंचे। नामांकन आवेदन की निर्धारित फीस 50 रुपए है। विद्यार्थी लिंगदोह समिति के निर्देशों से युक्त मतदाता सूचियों की सीडी 200 रूपए में प्राप्त कर सकते है। अपेक्स बॉडी एवं कक्षा प्रतिनिधियों के नामांकन के लिए प्रतिभूति राशि अध्यक्ष पद के लिए 1000रुपए, उपाध्यक्ष के लिए 1000 रुपए महासचिव के लिए 1000 रुपए, संयुक्त सचिव के लिए 1000 तथा कक्षा प्रतिनिधि के लिए जमानत राशि 200 रुपए निर्धारित की गई है।
भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने जारी किए नाम
कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर बुधवार को भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा की ओर से चुनाव लडऩे वाले विद्यार्थियों के नामों की घोषणा की गई। संयोजक रमेश मीणा ने बताया कि विद्यार्थियों के नामों की घोषणा की है, इसमें बीए फाइनल ईयर ओमप्रकाश मीणा, चंपालाल मीणा, समरर्थ मीणा, सुमित्रा मीणा व समरथ डारोर के नामों की घोषणा की है। हालांकि कौन विद्यार्थी किस पद के लिए चुनाव लड़ेगा। इसकी घोषणा नामांकन के दौरान की जाएगी। नामांकन दाखिल करने के लिए गुरुवार सुबह 11 बजे अटल रंग मंच से नामांकन भरने के लिए जाएंगे।
एबीवीपी आज शक्ति प्रदर्शन करते हुए करेगी नामांकन दाखिल
अखील भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से गुरुवार को सुबह साढ़े 10 बजे नगर परिषद से रैली के रूप में शक्ति प्रदर्शन करते हुए कॉलेज नामांकन के लिए पहुंचेगी। एबीवीपी जिला संयोजक अंकुश लबाना ने बताया कि रैली के रूप में कॉलेज पहुंच प्रतियाशियों का दामांकन दाखिल किया जाएगा।

एनएसयूआई व एसटीएससी आज करेंगे नाम जारी
एनएसयूआई जिलाध्यक्ष गुणपाल पनिया ने बताया कि इस वर्ष एनएसयूआई व एसटीएससी दोनों संगठन साथ मिलकर छात्र संघ चुनाव लड़ेंगे। गुुरुवार को सुबह 11 बजे कांग्रेस कॉर्यालय से रैली के रूप में कॉलेज पहुंच नामांकन दाखिल किया जाएगा। प्रत्याशियों के नाम नामांकन के दौरान की जारी किए जाएंगे।
छुट्टी के दिन महाविद्यालय में किया जाएगा कार्य
प्राचार्य प्रो. इश्हाक मोहम्मद ने बताया कि महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं के परिचय पत्र बनवाने के कार्य की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए महाविद्यालय प्रशासन की ओर से शनिवार व रविवार को छुट्टी होने के बावजूद कार्य दिवस रखने का निर्णय लिया गया है। जिन लोगों के परिचय पत्र बनने से रह गए उनके लिए 24 व 25 अगस्त को सुबह 11 से 3 बजे तक परिचय पत्र बनाए जाएंगे। इसी प्रकार 24 अगस्त को दोपहर साढ़े 12 बजे छात्रसंघ चुनाव 2019-20 के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों का उद्बोधन कार्यक्रम पुराना पुस्तकालय भवन में आयोजित किया जाएगा।

Home / Pratapgarh / अपनी सरकार बनाने को छात्र नेता आज भरेंगे नामांकन-चारों मोर्चों ने कर ली तैयारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो