scriptछोटीसादड़ी में कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह | Swearing-in ceremony of Kanya Bharti in Chhotisadi | Patrika News
प्रतापगढ़

छोटीसादड़ी में कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह

छोटीसादड़ी. गोमाना दरवाजा बाहर स्थित विद्या निकेतन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को नवीन कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की कक्षा 6 से 12 तक की विभिन्न छात्राओं ने 17 कन्या भारती की छात्राओं का चुनाव किया। इन 17 छात्राओं में कक्षा 12वीं की छात्रा भावना पाटीदार को अध्यक्ष, कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा जिया जटिया को उपाध्यक्ष तथा कक्षा आठ की गुनगुन जाट को सचिव पद की जिम्मेदारी के लिए चुना गया।

प्रतापगढ़Nov 16, 2021 / 08:24 am

Devishankar Suthar

छोटीसादड़ी में कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह

छोटीसादड़ी में कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह


छोटीसादड़ी. गोमाना दरवाजा बाहर स्थित विद्या निकेतन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को नवीन कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की कक्षा 6 से 12 तक की विभिन्न छात्राओं ने 17 कन्या भारती की छात्राओं का चुनाव किया। इन 17 छात्राओं में कक्षा 12वीं की छात्रा भावना पाटीदार को अध्यक्ष, कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा जिया जटिया को उपाध्यक्ष तथा कक्षा आठ की गुनगुन जाट को सचिव पद की जिम्मेदारी के लिए चुना गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य दिनेश बैरागी ने पदाधिकारी को कर्तव्य, निष्ठा व विद्यालय की गरिमा बनाए रखने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर विद्यालय के आचार्य ने कार्यक्रम में सम्मिलित होकर नवीन कन्या भारती की बहनों को शुभकामनाएं दी।
-= -= छोटीसादड़ी. बिरसा मुंडा की जयंती सोमवार को क्षेत्र में मनाई गई। पंचायत समिति परिसर में स्थित राजीव गांधी सभागार में टीएसपी संघर्ष समिति के सदस्यों ने शहीद बिरसा मुंडा की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। उनके संघर्षों का स्मरण करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ ली। इस मौके पर टीएसपी प्रदेशाध्यक्ष रणजीतसिंह मीणा ने शहीद बिरसा मुंडा के संघर्षों का स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आदिवासी जन नायक और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद बिरसा मुंडा संघर्षए कुर्बानी और त्याग के प्रतीक थे। कार्यक्रम में भाटखेड़ी पंचायत के देवाक माता चौराहे पर भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति अनावरण और सर्कल निर्माण पर चर्चा की गई। इस दौरान जगदीश प्रसाद मीणा, कमलेश कमलेश भीलए प्रहलाद मीणा आदि मौजूद थे।
-=-=गांवों, शहरों में गूंजने लगी शहनाइयां
— विवाह समारोह की मची धूम
–शादियों के लिए गार्डन, होटल व धर्मशालाएं बुक
छोटीसादड़ी. देवउठनी एकादशी के साथ ही एक बार फिर शहनाई की गूंज गली-मोहल्ले में सुनाई देने लगी है। गांवों में शादी समारोह की धूम मची हुई है। बाराती-घराती बैंड बाजों की मधुर स्वर लहरियों पर चल रहे डीजे और अन्य गानों पर जमकर ठुमके लगा रहे हैं। शादियों में इस बार सरकार द्वारा डेढ़ साल बाद पाबंदी हटी तो बाजारों और लोगों के घरों में भी रौनक लौट आई है। शादियों में छूट मिलने से मैरिज होम लाइट एंड साउंड, बैंड बाजा, केटरिंग, हलवाई, कपड़ा, ज्वेलरी सहित सभी की बुकिंग शुरू हो चुकी है। वहीं मांगलिक कार्यक्रम शुरू होने से बाजारों में भी लोगों व महिलाओं की चहल कदमी पहले से ज्यादा नजर आई है। खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोग दुकानों पर खरीदारी के लिए जुटे रहे। बाजार में ेदुकानों पर सामान की बिक्री बढऩे से व्यापारी खुश नजर आ रहे हैं। पिछले 2 सालों में कोरोना की मार झेल रहे बैंडबाजा संचालकों के चेहरे पर भी खुशी देखने को मिल रही है। वैवाहिक समारोहों में खुशी का माहौल नजर आ रहा है।

Home / Pratapgarh / छोटीसादड़ी में कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो