scriptTerror of thieves प्रतापगढ़ जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक | Terror of thieves increasing in Pratapgarh district | Patrika News
प्रतापगढ़

Terror of thieves प्रतापगढ़ जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक

Terror of thieves प्रतापगढ़ जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक

प्रतापगढ़May 14, 2022 / 12:22 pm

Devishankar Suthar

Terror of thieves प्रतापगढ़ जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक

Terror of thieves प्रतापगढ़ जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक

Terror of thieves प्रतापगढ़ जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक
प्रतापगढ़. जिले में गत दिनों से चोरी की गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं। कभी सूने मकान तो कभी मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। छोकटीसादड़ी में छत पर सोए परिवार के मकान में तीन लाख की चोरी हुर्ई। वहीं धरियावद में नवनिर्मित जैन मंदिर में चोरों ने धावा बोला। यहां चौकीदार को तलवार के बल साइड में खड़ा किया और आधा दर्जन नकाबपोशों ने चोरी की।
धरियावद कस्बे के करमोही नदी के समीप नवनिर्मित प्रतिष्ठित श्री क्षेत्रपाल देव भवन मंदिर में गुरुवार रात्रि को चोरी हो गर्ई। चोरों ने क्षेत्रपाल प्रतिमा पर चढ़े लाखों के चांदी के वजनी आभूषणों गहने पर हाथ साफ किया। वारदात के दौरान अज्ञात नकाबपोश चोरों ने मंदिर के चौकीदार को तलवार की नोक पर साइड में खड़ा कर वारदात को दिया अंजाम। वारदात की सूचना मिलने पर रात्रि को पुलिस उप अधीक्षक संदीपसिंह, थाना सीआई थाना सीआई बृजेशकुमार, प्रतिष्ठाचार्य हंसमुख जैन सहित जैन समाज के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने मंदिर परिसर के आसपास मौका मुआयना किया।
इस बाबत दशा हुमड़ समाज के करणमल सेठ द्वारा धरियावद थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दी गई। दर्ज रिपोर्ट में जिसमें बताया कि बीती रात्रि करीबन 1 से 2.30 के बीच अज्ञात आधा दर्जन नकाबपोश चोरों ने क्षेत्रपाल मंदिर का ताला तोडक़र वारदात को अंजाम दिया इस दौरान चोरों ने क्षेत्रपाल मंदिर में क्षेत्रपाल जी के छत्र चांदी के वस्त्र कुल 25 नंग, जिनका वजन करीबन 5 किलो 250 ग्राम चांदी आभूषण को अज्ञात आधा दर्जन नकाबपोश चोर चुरा के ले गए।
चौकीदार के सीने पर रखी तलवार
नगर के कर्मी नदी स्थित नव प्रतिष्ठित श्री क्षेत्रपाल देव भवन मंदिर में बीती रात्रि हुई चोरी की वारदात के दौरान चोरों ने मंदिर चौकीदार कुशालसिंह को भी धमकाया। चौकीदार के अनुसार 5 से 6 की संख्या में आए अज्ञात नकाबपोश में से दो नकाबपोश ने चौकीदार के सीने पर तलवार रखकर डराया धमकाया। कहा कि जरा सी आवाज एवं चिल्लाया तो खत्म कर दिया जाएगा। चौकीदार को डराते धमकाते समय एक नकाबपोश चौकीदार के दोनों पैरों पर खड़ा हो गया तथा वारदात को अंजाम देने तक खड़ा रहा। इस दौरान चार अन्य अज्ञात नकाबपोश मंदिर में प्रवेश कर वहां रखे चांदी के भगवान के छत्र चांदी वजनी आभूषणों को हाथों में उठाकर अंधेरे में करमोही नदी के पीछे वाले रास्ते से भाग गए। वारदात के बाद चौकीदार ने रात्रि को ही समाज के लोगों को इसकी सूचना दी थी। बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी।
हाल ही में हुई प्रतिष्ठा
श्री क्षेत्रपाल देव भवन की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा 4 दिन पूर्व 8 मई को संपन्न हुई थी। जिसमें गहलोत कैबिनेट के तीन मंत्री सहित मेवाड़ वागड़ मालवा से सकल जैन समाज के समाज जनों ने शिरकत की थी। इधर वारदात के बाद धरियावद सकल जैन समाज में भारी रोष देखा गया। सकल जैन समाज ने पुलिस से उक्त चोरी की वारदात का जल्द से जल्द खुलासा करने की मांग की।

Home / Pratapgarh / Terror of thieves प्रतापगढ़ जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो