प्रतापगढ़ में साढ़े 23 के पार पहुंचा आंकड़


बढ़ता कोरोना का प्रकोप
प्रतापगढ़.
प्रतापगढ़ जिले में कोरोना का आंकड़ा साढ़े 23 सौ के पार पहुंच गया है। जिले में मंगलवार को 93 पॉजिटिव आए है। जिससे आंकड़ा 2363 तक पहुंच गया है। इनमें से 15 सौ लोग रिकवर हो चुके है। जबकि अन्य का उपचार किया जा रहा है। इनमें से 8 सौ लोग होम क्वारंटीन है।

By: Devishankar Suthar

Published: 21 Apr 2021, 08:17 AM IST


बढ़ता कोरोना का प्रकोप
प्रतापगढ़.
प्रतापगढ़ जिले में कोरोना का आंकड़ा साढ़े 23 सौ के पार पहुंच गया है। जिले में मंगलवार को 93 पॉजिटिव आए है। जिससे आंकड़ा 2363 तक पहुंच गया है। इनमें से 15 सौ लोग रिकवर हो चुके है। जबकि अन्य का उपचार किया जा रहा है। इनमें से 8 सौ लोग होम क्वारंटीन है। जिला चिकित्सालय में 22 लोग भर्ती है। चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रतापगढ़ शहर में 16, गांवों में 22, अरनोद में 11, धरियावद में 41, छोटीसादड़ी में एक, पीपलखूंट में एक पॉजिटिव मिला है। फोटो.......
पहली डोज के लिए 90 व दूसरी डोज के लिए 52 लोगों ने टीकाकरण कराया
-कोविड.19 वैक्सीनेशन के लिए लोगों उत्साह
छोटीसादड़ी. कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बम्बोरी पीएचसी पर लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है। मंगलवार व बुधवार को बम्बोरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई। मंगलवार को यहां पर सुबह 9 बजे से टीकाकरण शुरू हुआ जो दोपहर 3 बजे तक चला, बुधवार को भी यही समय रहेगा। नेटवर्क की परेशानी होने की वजह से रजिस्ट्रेशन पोर्टल की रफ्तार धीमी रही। बावजूद इसके, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहली डोज के लिए 90 लोगों ने तथा दूसरी डोज के लिए 52 लोगो ने टीकाकरण कराया है। अस्पताल में तैनान मेल नर्स देवेंद्र शर्मा ने बताया कि 45 से अधिक आयु के लोगों में टीकाकरण को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 70 वर्ष से भी अधिक उम्र के लोग टीकाकरण के लिए अपने स्वजन के साथ केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। वहीं डॉ. मनोज विश्नोई का कहना है कि टीकाकरण से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जिससे कोरोना वायरस से शरीर को लडऩे में सहूलियत मिलती है। वहीं वैक्सीन लगाने का कार्य नर्स सरोज धाकड़, श्रीदेवी कर रही है।
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के बाद लोगों को संदेश दिया कि वैक्सीन जरूर लगाएं। और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें और कोरोना को हराने की लड़ाई में सहभागी बनें। सीएचसी प्रभारी विजय कुमार गर्ग ने बताया कि मंगलवार को केसुन्दा स्थित आवास पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कोविड.19 की डोज लगवाई।
:::::

दलोट में किराणा दुकान सुबह 7 से 10 बजे खुलेगी
दलोट. उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र रेगर मय पुलिस जाप्ता के साथ मंगलवार शाम को दलोट पहुंचे और निरीक्षण किया। इस दौरान कस्बे में कुछ दुकाने खुली देख उपखंड अधिकारी ने नाराजगी जताई। हिदायत दी कि किराणा की दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलेगी। वहीं सब्जी, फल की दुकानें ठेले पर लेकर ही घूमकर ही बेचेंगे। एक जगह दुकान नहीं लगाएंगे। कोरोना के बढ़ते केस को देखकर प्रशासन ने सख्ती बरत रही है। वहीं कस्बे में पुलिस ने 17 चालान काटे। उपखंड अधिकारी ने एक चिकित्साकर्मी की क्लिनिक को भी सील किया और चालान काटा। इस मौके पर साथ सालमगढ़ थाना प्रभारी, पुलिसकर्मी तथा तहसीलदार, नायब तहसीलदार, ग्राम विकास अधिकारी, सरपंच भी उपस्थित थे। ।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned