scriptतीन तस्करों को एक-एक वर्ष की सजा | Three smugglers sentenced to one year | Patrika News
प्रतापगढ़

तीन तस्करों को एक-एक वर्ष की सजा

एनडीपीएस न्यायालय ने सुनाया फैसला

प्रतापगढ़Apr 15, 2019 / 07:00 pm

rakesh verma

Pratapgarh

pratapgarh


एनडीपीएस न्यायालय ने सुनाया फैसला
प्रतापगढ़
विशिष्ट न्यायाधीश एनडीपीएस सुनीलकुमार पंचोली ने तस्करी के मामले में तीन तस्करों को सोमवार को फैसला सुनाया है। जिसमें तीनों को एक-एक वर्ष की सजा सुनाई है।
विशिष्ट लोक अभियोजक कमलकुमार शुक्ला ने बताया कि अरनोद पुलिस ने ४ अगस्त २०१५ में देवल्दी के घोड़ाघट्टा में नाकाबंदी की थी। जहां से चूपना की ओर से पैदल आते चार लोगों को रोका। तलाशी में चारों के पास दस-दस ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की गई। चारों की पहचान सूरजपाल अहीरवाल, जीतू कश्यप, रोहित अहीरवाल निवासी इंदौर व एक बाल अपचारी के रूप में हुई। प्रकरण में तीनों के खिलाफ न्यायालय में प्रकरण प्रस्तुत किया गया। न्यायालय ने तीनों को एक-एक वर्ष की सजा सुनाई।

बैल के हमले में महिला घायल
प्रतापगढ़
शहर के नीमच रोड पर सोमवार को एक बैल ने एक महिला पर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई है। उसे 108 एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल ले जाया गया। शहर के मालीखेड़ा की रहने वाली महिला अनोपी गुर्जर जा रही थी। इस दौरान दौड़ते हुए एक बैल ने हमला कर दिया। उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
्र
लोकसभा आम चुनाव 2019
बीएलओ पूरी निष्ठा एवं लगन से चुनाव कार्य पूर्ण करें
-बीएलओ को दिया गहन प्रशिक्षण
प्रतापगढ़.
लोकसभा आम चुनाव के तहत प्रतापगढ़ एवं धरियावद विधानसभा क्षेत्रा के लिये नियुक्त बीएलओं को जिला निर्वाचन अधिकारी सहित उपजिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कॉलेज ऑडिटोरियम में गहन चुनाव प्रशिक्षण दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने सभी बीएलओ से कहा कि वे गत विधानसभा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके है इसलिये वे लोकसभा चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका समझे और शत प्रतिशत मतदान पर ध्यान रखते हुए अपनी ड्यूटी पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल को होने वाले मतदान में भी विधानसभा चुनाव के बराबर या उससे अधिक मतदान करवाने का प्रयास करें तथा पूर्ण निष्ठा एवं लगन से चुनाव कार्य पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा उदयपुर संभाग की चुनाव बैठक में प्रतापगढ़ जिले में किये गये नवाचारों एवं स्वीप गतिविधियों को सराहा गया है। उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों से मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से हर वर्ग को छू कर मतदान के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उन्होंने सभी बीएलओ से कहा कि वे भी वाट्सएप गु्रप बनाकर मतदाताओं को जागरूकता के संदेश भेजे। उन्होंने कहा कि आयोजित की जा रही विभिन्न स्वीप गतिविधियों का असर मतदान तिथि को भी दिखाना चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 90 प्रतिशत से अधिक मतदान करवाने वाले बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) को प्रशस्ति पत्र एवं नकद राशि से सम्मानित करने पर तेजी से विचार किया जा रहा है। चुनाव प्रशिक्षण कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार ने मतदाताओं को वोटर गाईड एवं मतदाता पर्ची को सभी मतदाताओं में वितरित करने, चुनाव सामग्री का मतदान केन्द्रों पर प्रदर्शन करने एवं चुनाव कार्यो का प्रशिक्षण दिया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी एवं स्वीप प्रभारी डॉ. वीसी गर्ग ने भी प्रशिक्षण दिया। मास्टर टेऊनर सुधीर वोरा ने अलग-अलग सत्रा में प्रशिक्षित किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में धरियावद एवं प्रतापगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के बीएलओ उपस्थित रहे।
……………………….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो