तीन हजार लीटर वॉश नष्ट किया, पांच भट्टियों पर कार्रवाई

प्रतापगढ. जिले में पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से की जा रही संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार को पांच भट्टियों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान तीन हजार लीटर वॉश नष्ट किया गया। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा के निर्देशन में कार्रवाई की गई। अवैध शराब धरपकड अभियान के तहत जिलेभर में कार्रवाई की जा रही है।

By: Devishankar Suthar

Updated: 20 Jan 2021, 08:38 AM IST


-पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई
प्रतापगढ. जिले में पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से की जा रही संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार को पांच भट्टियों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान तीन हजार लीटर वॉश नष्ट किया गया। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा के निर्देशन में कार्रवाई की गई। अवैध शराब धरपकड अभियान के तहत जिलेभर में कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत धरियावद उप अधीक्षक अरविन्द विश्नोई के नेतृत्व व जिला आबकारी अधिकारी सहदेवसिंह रत्नू के नेतृत्व में संयुक्त टीम गठित की गई। थाना प्रभारी भगवानलाल और टीम ने कार्रवाई की। मानागांव नदी में चार अवैध शराब निर्माण की भट्टियां तोडकऱ कुल 2700 लीटर महुए का वाश नष्ट कर अवैध शराब बनाने के उपकरण नष्ट किए। मानागांव से रवाना हो साठपुर कर्ममोई नदी पर पहुंचकर एक अवैध शराब भट्टी को नष्ट किया। यहां करीब 300 लीटर अवैध महुए का वॉश नष्ट किया। सुहागपुरा पुलिस ने भवंरसेमला बांध के पास में अवैध रूप से महुए की शराब पर कार्रवाई की। यहां ड्रम एवं मिट्टी के अलग-अलग मटकों में भरी सात सौ लीटर महुआ वॉश नष्ट किया गया।

--=-
--=-=-=

स्कूल से पोषाहार चोरी का आरोपी गिरफ्तार, पोषाहार बरामद
प्रतापगढ़. पीपलखूंट पुलिस ने गत दिनों सोडलपुर विद्यालय से पोषाहार चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 13 क्विंटल गेहूं व 550 किलो चावल बरामद किए गए है। पुलिस ने बताया कि सोडलपुर विद्यालय के अध्यापक मोतीलाल पुत्र रुपाजी निनामा निवासी लाम्बाडाबरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया कि एमडीएम के तहत प्राप्त पोषाहार 13 क्विंटल गेहूं, 550 किलो चावल चोरी हो गए। इस संबंध में मामला दर्जकर जांच की गई। जिसमें चोरी के आरोपी राजमल पुत्र लक्ष्मीकान्त निनामा निवासी सोडलपुर को गिरफ्तार किया। मामले में 2 बाल अपचारी को डिटेन किया गया। चोरी किया हुआ पोषाहार बरामद किया गया। बाल अपचारियों को बाल सम्प्रेषण गृह में भेजा गया। आरोपी राजमल को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाने के आदेश हुए।
-=-=-=-=-=लक्जरी कार से 50 किलो डोडा चूरा पकड़ा-

प्रतापगढ़. धमोतर पुलिस ने एक लक्जरी कार से 50 किलो डोडा चूरा पकड़ा। इस दौरान आरोपी अंधेरे में भाग गए।
धमोतर पुलिस की ओर से सोमवार रात को नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान एक कार आती दिखी। पुलिस को देखकर चालक ने गाड़ी को तेज गति से भगाई। गाडी में आगे एक ड्राईवर व एक महिला बैठी हुई थी। पीछे वाली सीट पर एक व्यक्ति बैठा हुआ था। पुलिस ने कार का हनुमान चौराहा, ढिकनीया, उण्डाखोरा तक पीछा किया। कार को कच्चे रास्ते में छोडकऱ आरोपी अंधेरे में भाग गए।
कार की तलाशी में दो कट्टों में डोडा चूरा भरा हुआ पाया गया। वजन करने पर 50 किलो 600 ग्राम पाया गया। कार के डेस बोर्ड को चैक किया। जिसमें एक पीयुसी कार्ड एवं एक शपथ पत्र की फोटो प्रति मिली। जो जितेन्द्र पुत्र मोहनलाल कुमावत निवासी अमलावद जिला मन्दसौर का पाया गया। एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कर जांच रठांजना थाना प्रभारी पवनसिंह को सौंपी गई है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned