scriptआज होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला | Today will decide the fate of the candidates | Patrika News
प्रतापगढ़

आज होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

-वार्ड 26 में पार्षद के लिए होगा उपचुनाव
-भाजपा और कांग्रेस सहित एक निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में-1236 मतदाता करेंगे मतदान

प्रतापगढ़Dec 16, 2017 / 09:29 pm

Rakesh Verma

pratapgarh
प्रतापगढ़.
नगरपरिषद प्रतापगढ़ के वार्ड 26 में भाजपा पार्षद बंशीलाल जटिया के निधन पर खाली हुई सीट पर पर रविवार को चुनाव होगा। यहां भाजपा और कांग्रेस सहित एक निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। भाजपा की ओर से जहां बंशीलाल जटिया के पुत्र विजय चुनाव लड़ रहे हैं वहीं कांग्रेस ने जितेन्द्र जटिया को प्रत्याशी बनाया है। निर्दलीय प्रत्याशी हरीश जटिया भी जोर लगा रहे हैं। चुनाव के लिए मतदान आदर्श सरस्वती बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगा।
त्रिकोणीय मुकाबला
नगरपरिषद की इस खाली सीट पर जीत दर्ज करने के लिए प्रत्याशियों सहित उनके समर्थक और पार्टियां पूरा जोर लगा रही है। भाजपा और कांग्रेस हर हाल में यह सीट अपने नाम करना चाह रही है वहीं निर्दलीय उम्मीदवार भी पूरा दम लगा रहे हैं। ऐसे में मुकाबला त्रिकोणीय होने की उम्मीद लग रही है। अब जनता किसे अपना पार्षद चुनती है। यह 19 दिसम्बर को मतगणना के दिन ही सामने आ सकेगा।
वार्ड विकास के मुद्दे पर चुनाव
चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशी वार्ड के विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। सबका कहना है की यदि वे चुने जाते हैं तो वार्ड के विकास को गति प्रदान कर नए आयाम स्थापित करेंगे।
पुरुष-महिलाओं की बराबर भागीदारी
वार्ड में कुल 1236 मतदाता है। इसमें खास बात यह है की पुरुष और महिला मतदाताओं की संख्या बराबर सी है। जहां पुरुष मतदाता 617 हैं वहीं महिला मतदाता 619 है। ऐसे में महिला और पुरुष की पार्षद चुनने में बराबर सी भागीदारी होगी।
वार्ड में चुनाव के प्रति उत्सुकता
उपचुनाव को लेकर वार्डवासियों में खासी उत्सुकता है। सक्रिय लोग चुनाव में हारजीत को लेकर अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। साथ ही विभिन्न समीकरणों के माध्यम से जीत हार के दावे कर रहे हैं।
घटेगी-बढ़ेगी संख्या
नगरपरिषद के वर्तमान बोर्ड में कुल 30 सीटें हैं। नगरपरिषद चुनाव में भाजपा को 14 और कांग्रेस को 16 सीटें मिली थी। वार्ड 26 से भाजपा पार्षद के निधन के बाद भाजपा पार्षदों की संख्या 13 रह गई। ऐसे में भाजपा के जीतने पर उसके पार्षदों की संख्या फिर से 14 हो जाएगी वहीं हारने पर नगरपरिषद बोर्ड में भाजपा के 13 पार्षद ही रह जाएंगे जबकि कांग्रेस के जीतने पर उसके पार्षदों की संख्या 17 हो जाएगी।

Home / Pratapgarh / आज होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो