scriptमजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौके पर मौत | Tractor-trolley full of laborers overturned, two died on the spot | Patrika News
प्रतापगढ़

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौके पर मौत

अरनोद थाना क्षेत्र के प्रतापगढ़-रतलाम मुख्य मार्ग पर बुधवार सुबह मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। जिससे ट्रॉली में बैठे मजदूरों में से दो की मौके पर ही मौत हो गई।

प्रतापगढ़Jan 20, 2022 / 08:34 am

Devishankar Suthar

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौके पर मौत

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौके पर मौत



अरनोद थाना क्षेत्र के प्रतापगढ़-रतलाम मुख्य मार्ग पर बुधवार सुबह मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। जिससे ट्रॉली में बैठे मजदूरों में से दो की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि १८ अन्य घायल हो गए। पुलिस और ग्रामीणों ने घायलों को एंबुलेंस और निजी वाहनों से चिकित्सालय में पहुंचाया। सूचना पर जिले के आला अधिकारी भी चिकित्सालय पहुंचे। जिला प्रमुख इंदिरा मीणा ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए और घायलों को ५०-५० हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी अजयसिंह राव ने बताया कि बुधवार सुबह डोराना गांव से मजदूरों को ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठाकर नौगांवा गांव के खेत पर कार्य करने के लिए ले जा रहे थे। इस दौरान प्रतापगढ़-रतलाम मुख्य रोड पर चूपना और फरेडी के बीच स्थित जनकपुरी के मोड़ पर ट्रैक्टर असंतुलित हो गया। इससे ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में पलट गया। इसमें बैठे 18 मजदूर घायल हो गए। जबकि दो मजदूर नरसिंह(२५)पुत्र मोहनलाल मीणा निवासी डोराना व नंदलाल(४५) पुत्र दौलतराम मीणा निवासी डोराना की मौके पर ही मौत हो गई। सभी घायलों का अरनोद चिकित्सालय में उपचार जारी है। जिसमें से एक गंभीर घायल महिला मांगूबाई को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। सूचना पर अरनोद थाना अधिकारी अजयसिंह राव, नौगांवा चौकी प्रभारी शांतिलाल भट्ट व कोटड़ी चौकी प्रभारी भंवरसिंह एव पुलिस जाब्ता पहुंचा। घायलों को 108 एंबुलेंस व अन्य ट्रैक्टर से अरनोद चिकित्सालय पहुंचाया गया। चिकित्सालय में जिला कलक्टर प्रकाशचन्द्र शर्मा, पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन, डिप्टी ऋषिकेश मीणा, तहसीलदार अजयसिंह, जिला प्रमुख इंद्रादेवी मीणा, अरनोद प्रधान समरथ मीणा पहुंचे। जहां घटना की जानकारी ली और घायलों की कुशलक्षेम पूछी। जिला प्रमुख ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा की। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।
-=-=–=-दुर्घटना में ये हुए घायल
ट्रैक्अ-ट्रॉली पलटने से २१ लोग घायल हुए थे। इनमें से दो की मौत हो गई। जबकि गंभीर घायल को प्रतापगढ़ जिला चिकित्साल में भर्ती कराया गया है। वहीं १८ अन्य घायल हो गए। घायलों में पेम्पाबाई मीणा, सुनीता मीणा, रेखाकुमारी मीणा, धापुबाई मीणा, कलाबाई मीणा, पपीताकुमारी, पपीताबाई मीणा, प्रियंकाकुमारी, नंदुबाई मीणा, सूरजाबाई मीणा, रेखाबाई मीणा, ममताकुमारी मीणा, गोतीबाई मीणा,मोतियाबाई मीणा, ललीबाई मीणा, कामेरीबाई मीणा, मांगूबाई मीणा घायल हो गए। सभी डोराना खेड़ा गांव के निवासी है।
=–=
छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार
प्रतापगढ़. रठांजना पुलिस ने महिला से छेड़छाड़ के आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी हेमन्त अहारी ने बताया कि थाना क्षेत्र की एक महिला ने न्यायालय के मार्फ त खानुराम उर्फ कन्हैयालाल पुत्र हगजी मीणा निवासी शम्भुपुरा थाना धमोतर के विरूद्व छेडछाड का प्रकरण दर्ज कराया था। इस संबंध में पुलिस को खानुराम की तलाश थी। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अपने गांव में आया हुआ है। इस पर पुलिस ने कन्हैयालाल को गिरफ्तार कर लिया।

Home / Pratapgarh / मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौके पर मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो