scriptगांवों में बढऩे लगा टीकाकरण | Vaccination started increasing in villages | Patrika News
प्रतापगढ़

गांवों में बढऩे लगा टीकाकरण

चिकित्सालयों में पहुंच रहे लोगधोलापानी में एक ही दिन में लगे 527 टीकेप्रतापगढ़ धोलापानी. क्षेत्र में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को धोलापनी सहित सियाखेड़ी, करणपुर भचेडी आदि गांव में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना टीकाकरण के लिए क्षेत्र के कई गांव के लोग उमड़े। जिनका रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही सभी का टीकाकरण किया गया।

प्रतापगढ़Jun 08, 2021 / 07:27 am

Devishankar Suthar

गांवों में बढऩे लगा टीकाकरण

गांवों में बढऩे लगा टीकाकरण


चिकित्सालयों में पहुंच रहे लोग
धोलापानी में एक ही दिन में लगे 527 टीके
प्रतापगढ़ धोलापानी. क्षेत्र में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को धोलापनी सहित सियाखेड़ी, करणपुर भचेडी आदि गांव में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना टीकाकरण के लिए क्षेत्र के कई गांव के लोग उमड़े। जिनका रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही सभी का टीकाकरण किया गया। पीएचसी प्रभारी डॉक्टर जगदीप खराड़ी ने बताया कि 44 व 18 वर्ष के ग्रामीणों का टीकाकरण किया गया। सोमवार को राजीव गांधी सेवा केंद्र धोलापानी में 527, माध्यमिक विद्यालय करणपुर कलां 70, उच्च प्राथमिक विद्यालय भचेडी 23, उच्च माध्यमिक विद्यालय सियाखेड़ी 180 लोगों का टीकाकरण किया गया। साथ ही अब तक धोलापानी सहित रंभावली, सियाखेड़ी, गणेशपुरा, करणपुर, ढावटा आदि गांव के करीब 7 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर बंसीलाल मीणा, ग्राम विकास अधिकारी शैलेंद्र मेनारिया, पटवारी धर्मेंद्र जाटव, ग्राम सहकारी समिति व्यवस्थापक राजेश वैष्णव, पंचायत सहायक परसराम व्यास, अंबालाल मीणा, चिकित्साकर्मी राकेश पाटीदार, तरुण वैष्णव, उषा यादव, गायत्री चौबीसा, हेमा मीणा, अमृतलाल मीणा, अमृतलाल मेघवाल, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी प्रिया गोड, एमएम सुनीता, संगीता मीणा, संतोष, मांगीलाल मीणा, राजू मीणा, सुरक्षा गार्ड भूपेंद्र मेघवाल, देवीलाल मीणा आदि उपस्थित थे।
व्यापारियों ने कराया कोरोना टेस्ट
चिकित्सालय में लगी कतार
अरनोद. पिछले 46 दिनो से लगातार चल रहे लॉक डाउन के बाद अनलॉक वन प्रक्रिया के तहत एक जून से कुछ घंटों के लिए सभी दुकानों को खोला गया जिसमें व्यापारियों को थोड़ी राहत मिली। अनलॉक टू की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो जाएगी। इसमें व्यापारियों को अपने व्यापार के लिए समय में इजाफा हो जाएगा। अनलॉक टू को लेकर उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र रैगर ने अपने क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए क्षेत्र में व्यापारियों के लिए आरटीपीसीआर जांच आवश्यक रूप से कराने के निर्देश दिए। जिसके तहत सभी व्यापारियों को 8 जून से अपने व्यवसाय करने से पहले अपनी आरटीपीसीआर जाना कराना आवश्यक है। जांच के बाद ही व्यापारी अपनी दुकान खोल पाएंगे। अनलॉक टू के एक दिन पूर्व ही सभी व्यापारी सुबह से ही अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और अपना आरटीपीसीआर करवाने में जुट गए। कुछ ही देर में व्यापारियों की लंबी कतारें लग गई। लैब टेक्नीशियन चंद्रपालसिंह ने बताया कि सोमवार को अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर व्यापारियों की कुल 448 आरटी पीसीआर जांच की गई ।
व्यवसायिक प्रतिष्ठान के संचालकों के कोरोना टेस्ट
सालमगढ़.
प्रशासन द्वारा कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए दुकानदारों को बिना कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव दुकान नहीं खोलने के आदेश जारी किए गए है। इसके बाद सालमगढ़ प्राथमिक स्वस्थ केंद्र पर सोमवार को कोरोना के सैंपल लिए गए है। इस दौरान 32 लोगों ने अपने कोरोना टेस्ट के लिए सेम्पल दिए।
:=:====:

प्रधान ने किया टीकाकरण सेंटर का निरीक्षण
धोलापानी. क्षेत्र में सोमवार को छोटी सादड़ी पंचायत समिति प्रधान सपना मीणा ने धोलापानी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में चल रहे कोरोना टीकाकरण सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। टीकाकरण कराने पहुंचे ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। इस महामारी से बचाव का टीका ही एक उपाय है। विकास अधिकारी लक्ष्मणलाल खटीक ने टीकाकरण करा चुके ग्रामीणों से कहां की आप अपने रिश्तेदारों एवं आसपास पड़ोसियों को भी टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करें।

Home / Pratapgarh / गांवों में बढऩे लगा टीकाकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो