scriptVIDEO: पुश्तैनी जमीन हड़पने की नीयत से मारा था सगे काका को | VIDEO: Ancestral land was struck by the pledge to grab land | Patrika News
प्रतापगढ़

VIDEO: पुश्तैनी जमीन हड़पने की नीयत से मारा था सगे काका को

– पुलिस ने किया महिला सहित 4 को गिरफ्तार

प्रतापगढ़May 01, 2019 / 08:24 pm

Ram Sharma

pratapgarh

VIDEO: पुश्तैनी जमीन हड़पने की नीयत से मारा था सगे काका को

सालमगढ़. सालमगढ़ थाना क्षेत्र में गत 28 अप्रेल को खुटवास- दलोट जाने वाले कच्चे रास्ते पर मिले शव के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। यह मामला जमीन हड़पने की नीयत से हत्या करने का निकला, जिसमें भतीजे ने अपने चाचा की हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की भाभी, भतीजे और दो अन्य सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
सालमगढ़ थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि हत्या का शिकार निनोर निवासी भैरुं गायरी था। इसकी हत्या के मामले में भैरु के भतीजे बोरदिया निवासी राहुल उर्फ कालू गायरी, पवन और लाला मीणा पिता रंगजी मीणा निवासी कालापानी हाल जालंधर खेड़ा को गिरफ्तार किया, जबकि हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में मृतक की भाभी और कालू की मां सागर बाई पत्नी राजू गायरी निवासी बोरिदया को भी गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतक भैंरू की मां रामी पत्नी बालू गायरी ने सूचना दी थी कि उसके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा राजू और छोटा भेरूलाल है। बड़ा बेटा राजू अपने परिवार सहित बोर्दिया गांव में रहता है। छोटा भेरु हमारे साथ निनोर में रहता है। दिन में भेरू के घर पर ही था शाम को सूर्यास्त के बाद में बड़े बेटे राजू के लडक़े राहुल व कालू व उनके साथ एक अन्य आदमी भी था। तीनों मोटरसाइकिल से हमारे घर पर आए तथा भेरू को तीनों अपने साथ गांव में मांडे(शादी) में जाने का कह कर साथ ले गए थे। वापस घर पर नहीं आए अगले दिन सुबह 11 बजे मेरे भतीजे जीवन पिता आसाराम ने बताया कि पड़ाव रास्ते पर एक आदमी की लाश पड़ी है जो भेरु की हो सकती है। इस पर मैं जीवन के साथ यहां आई हूं। लाश मेरे छोटे बेटे भैंरूकी है। उसके मुंह से खून निकल रहा है। उसके गले में चोट के निशान हैं। भैंरूको किसी ने मार कर यहां फेक दिया है। मुझे शंका है कि राहुल पिता राजू व कालू पिता राजू और उसके साथ एक अन्य आदमी ने मिलकर मेरे लडक़े भी भेरू को जान से खत्म कर लाश फेंक दी है।
थानाधिकारी ने बताया कि मृतक की मां के इस बयान के आधार पर सालमगढ़ थाने की टीम गठित अमृतलाल, जोगाराम सुरेश, महिला कानी नागु, शशि पाल, राकेश की टीम गठित कर कार्यवाही करते हुए तकनीकी सहायता व मुखबिर तंत्र से आरोपितयों की तलाश शुरू की। आरोपी कालू उर्फ राहुल पिता राजू गायरी बोरदिया, लाला मीणा पिता रंगजी मीणा निवासी कालापानी हाल जालंधर खेड़ा को हिरासत में ले गहनता से पूछताछ की तो उन्होंने भैंरू की हत्या करना स्वीकार किया। आरोपितयों ने बताया कि उन्होंने पहले भैंरूको साथ में शराब पिलाई। बाद में मोटरसाइकिल के पीछे बंधी रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी। लाश को वहीं छोड़ भाग गए।
—-
जमीन के बंटवारे से थे नाराज
आरोपी कालू ने बताया कि मेरे दादा बालू के करीब 20 बीघा जमीन निनोर में है। इसमें से 10 बीघा दादा बालू ,7 बीघा भंैरु तथा मेरे पिताजी राजू 3 बीघा पर खेती करते हंै। जमीन का बंटवारा सही नहीं होने से हमारी जमीन होते हुए दूसरों के यहां मजदूरी करनी पड़ती है। आरोपी एक माह से भैरु को मारने की योजना बना रहे थे। आरोपियों का सोचना था कि भैरू के मरने के बाद दादा दादी बुजुर्ग होने से हमें साथ में ले लेते और सारी जमीन हमारी हो जाती। पुलिस ने भैरु को मारने के षड्यंत्र व योजना में आरोपी कालू और पवन की मां सागर भाई पत्नी राजू गायरी शामिल होने से सागर भाई को गिरफ्तार किया गया।

Home / Pratapgarh / VIDEO: पुश्तैनी जमीन हड़पने की नीयत से मारा था सगे काका को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो