scriptवीडियो: डूंगरपुर ने प्रतापगढ़ को हराया | Patrika News
प्रतापगढ़

वीडियो: डूंगरपुर ने प्रतापगढ़ को हराया

-बांसवाड़ा से होगा आज मैच

प्रतापगढ़Sep 18, 2017 / 08:18 pm

Rakesh Verma

pratapgarh
प्रतापगढ़. माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से 6 2वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक उच्च माध्यमिक विद्यालयी हॉकी प्रतियोगिता ( 17 वर्ष छात्र) में सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान एवं कॉलेज मैदान पर कुल 26 लीग मुकाबले ख्ेाले गए। लीग मुकाबलों में हनुमानगढ़ जिले की टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत कर अंतिम आठ में जगह बनाई, वहीं मेजबान प्रतापगढ़ की टीमें पहली जीत की तलाश के लिए जद्दोजहद करती दिखी। प्रतियोगिता के मुकाबलों में सोमवार को हनुमानगढ़ अपने दोनों लीग मैच बड़े अंतर से जीत कर अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी जबकि मेजबान प्रतापगढ़ को डूंगरपुर ने 2-0 से हराकर प्रतियोगिता से लगभग बाहर का रास्ता दिखा दिया। जबकि बांसवाड़ा से होने वाले लीग के दूसरे मुकाबला कम रोशनी के चलते स्थगित किया गया। मेजबान प्रतापगढ़ का अगला लीग मुकाबला मंगलवार को बांसवाड़ा से होगा। जिला शिक्षा अधिकारी हेमेन्द्र कुमार ने दोपहर प्रतियोगिता स्थल पहुंच कर निरीक्षण कर उनकी समस्याएं जान समाधान कर खिलाडिय़ों का उत्साहवद्र्धन किया।
सबसे ज्यादा अंतराल से जीत-हार
सोमवार को खेले गए लीग मुकाबलों में सबसे अधिक अंतर की हार-जीत गंगानगर ने करोली को 15-0 से जबकि हनुमानगढ़ ने जयपुर द्वितीय को 13 गोलों से हराया। जयपुर की टीम निर्धारित समय तक एक भी गोल नहीं कर पाई। चुरु ने करौली को 9-0 से, सीकर ने जोधपुर को 4-2 भीलवाड़ा नागोर 2-1,डूंगरपुर ने प्रतापगढ़ को 2-0 बारा ने बांसवाड़ा को 1-0, बाड़मेर ने बीकानेर को 5-0 से चित्तौडगढ़़ ने बूंदी को 6-0 से हराया।
रोचक होगा प्रतापगढ़-बांसवाड़ा का मुकाबला
प्रतियोगिता में प्रतापगढ़ व बांसवाड़ा को सबसे कमजोर टीम माना जा रहा है। चूंकि दोनों जिलों में हॉकी खेल को लेकर खिलाडिय़ों को बेसिक जानकारी का नहीं होना सामने आया। सोमवार को हॉकी मैदान पर डूंगरपुर व प्रतापगढ़ के बीच खेला गया मैच स्थानीय दर्शकों के भरपुर उत्साहवद्र्धन के बाद भी प्रतापगढ़ की टीम डूंगरपुर से 2-0 से हार गई। इस दौरान संयुक्त संचालन समिति की सचिव सुमन मीणा समेत स्थानीय दर्शक ों ने प्रतापगढ़ टीम का भरपुर उत्साहवद्र्धन भी प्रतापगढ़ को जीत नहीं दिला सका।
खेलों के माध्यम से हो शिक्षा
थड़ा. 33वीं ब्लॉक स्तरीय प्राथमिक विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत भुवासिया के राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय में हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला प्रमुख सारिका मीणा ने किया। मीणा ने कहा कि खेल के माध्यम से शिक्षा हो तो बेहतर परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। प्रधानाध्यापक रमेशचन्द्र मीणा ने बताया कि प्रतियोगिता में 25 ग्राम पंचायतों की टीमें शामिल हो रही हैं। प्रतियोगिता में कब्बड्डी, खो-खो आदि ख्ेाले जाएंगे। इस दौरान प्रधान कारीबाई मीणा, दुर्गाशंकर सुथार, रामप्रसाद चर्मकार, सुरेशचन्द्र जोशी समेत आदि उपस्थित थे।

Home / Pratapgarh / वीडियो: डूंगरपुर ने प्रतापगढ़ को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो