scriptVIDEO: नवोदित गायक-गायिकाओं ने अपने सुरों से बांधा समा, दी एक से बढकऱ एक प्रस्तुतियां | VIDEO: The new vocalist has tied up with his head, giving one of the p | Patrika News
प्रतापगढ़

VIDEO: नवोदित गायक-गायिकाओं ने अपने सुरों से बांधा समा, दी एक से बढकऱ एक प्रस्तुतियां

वाइस ऑफ प्रतापगढ़

प्रतापगढ़Jan 09, 2019 / 11:28 am

Ram Sharma

pratapgarh

VIDEO: नवोदित गायक-गायिकाओं ने अपने सुरों से बांधा समा, दी एक से बढकऱ एक प्रस्तुतियां

प्रतापगढ़. संगीत के क्षेत्र में जिले की प्रतिभाओं को उभारने के लिए शहर के एपीसी महाविद्यालय और तराना ग्रुप के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ‘वाइस ऑफ प्रतापगढ़’ गीत- प्रतियोगिता में मंगलवार को नवोदित गायक-गायिकाओं ने अपने सुरों का समां बांध दिया। प्रतिभागियों ने एक से बढकऱ एक गाने पेश कर अपनी गायिकी का परिचय दिया। इस मौके पर कॉलेज वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी हुआ।
प्राचार्य डॉ. संजय गील ने बताया कि जिला स्तरीय गीत प्रतियायेगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर एवं अध्यक्षता एडीजे लक्ष्मीकांत की उपस्थिति में हुआ। इस अवसर पर अध्यक्षता कर रहे अपर सत्र न्यायाधीश लक्ष्मीकांत वैष्णव ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि कला एवं संगीत हमें देश प्रेम की ओर प्रेरित करती है। यही हम सभी का सर्वोपरि लक्ष्य होना चाहिए। मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने वर्ष पर्यन्त विविध प्रतियोगिताओं में विजेता एवं उपविजेता विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर प्रोत्साहित किया। हर युवा का सर्वांगीण विकास हो एवं विद्यार्थियों को अपनी ओर से जीवन में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम का शानदार संचालन शहर के जाने माने गायक और तराना ग्रुप के सचिव ललित विश्नावत ने किया। प्रतियोगिता का आगाज स्थानीय कलाकार शुभम दख की ओर से प्रस्तुत गीत ‘का करु सजनी आए ना बालम…’ से हुआ। इस कार्यक्रम लगभग 30 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसमें मुख्य आकर्षण हारुन मंसूरी की ओर से किया गया बालम जी एलबम, प्रांजल की ओर से प्रस्तुत दिवानी मस्तानी, मयूर पण्ड्या की ओर से ’कुछ तो लोग कहेंगे…’, प्रीतम जैन की ओर से ‘जिस गली में तेरा घर ना हो बालमा…’ दर्शको की दाद बटोरी। इसी प्रकार हीरालाल मीणा ने ‘चांद जैसे मुखड़े पे…’, राहुल सोनी तुमसे मिलना, बातें करना, नवीन कुमावत सोचेंगे तुम्हें प्यार करे कि नहीं…आदि कलाकारों ने अपनी दाद बटोरी। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग से प्रथम स्थान पर रमाकांत अलबेला रहे। द्वितीय स्थान पर लक्ष्य शुक्ला रहे। इसी क्रम में महिला वर्ग से प्रथम स्थान पर हिमांशी जैन रही। द्वितीय स्थान पर प्रान्जल पालीवाल रही। इस अवसर पर निदेशक प्रगति संस्थान नवीन भैरविया, एपीसी विद्यालय प्राचार्य आरती जैन, तराना ग्रुप के अध्यक्ष किरीट शर्मा, सचिव ललित विश्नावत, संगीतविद् जज कृष्ण कुमार शर्मा, मुकेश वैष्णव, महाविद्यालय का स्टाफ मौजूद रहा।

Home / Pratapgarh / VIDEO: नवोदित गायक-गायिकाओं ने अपने सुरों से बांधा समा, दी एक से बढकऱ एक प्रस्तुतियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो