scriptपीजी कॉलेज में मतदाता सूचियां जारी, 3696 विद्यार्थी कर सकेंगे मतदान | Voter lists released in PG college, 3696 students will be able to vote | Patrika News
प्रतापगढ़

पीजी कॉलेज में मतदाता सूचियां जारी, 3696 विद्यार्थी कर सकेंगे मतदान

आज एक बजे तक दर्ज करा सकेंगे आपत्तियां

प्रतापगढ़Aug 20, 2019 / 11:07 am

Hitesh Upadhyay

pratapgarh

पीजी कॉलेज में मतदाता सूचियां जारी, 3696 विद्यार्थी कर सकेंगे मतदान

प्रतापगढ़.राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की रंगत चढऩे लगी है। चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद छात्र संगठन और कॉलेज प्रशासन दोनों ही अपनी-अपनी तैयारियों में लग गए हैं। महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव निर्वाचन मंडल ने सोमवार को मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया। इस सूची पर मंगलवार तक आपत्तियां आमत्रित की जा सकेगी। अंतरिम मतदाता सूची के अनुसार 3696 विद्यार्थी मतदान कर सकते हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. बनवारी लाल मीणा ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को होंगे। विद्यार्थी मतदान सूची पर मंगलवार को सुबह 10 से 1 बजे तक अपनी आपत्तियां दर्ज करवा सकते है। मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन मंगलवार को ही 5 बजे तक किया जाएगा। इसके बाद किसी प्रकार की आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। प्रत्याशी अपने नामांकन प्रपत्र 22 अगस्त को सुबह 10 से 3 बजे तक महाविद्यालय में प्रस्तुत कर सकेंगे। उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच एवं आपत्ति 3 से 5 तक की जाएगी। वैध नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त को सुबह 10 बजे किया जाएगा। तेइस अगस्त को 11 से 2 बजे तक उम्मीदवारों की ओर से नाम वापसी के लिए आवेदन किया जा सकेगा। उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त को ही 2 से 5 बजे तक किया जाएगा।
नामांकन के लिए यह दस्तावेज ले जाने होंगे साथ
महाविद्यालय में सभी पदों के प्रत्याशी नामांकन के दिन 22 अगस्त को प्रत्याशी, प्रत्याशी के प्रस्तावक एवं समर्थक के परिचय पत्र की मूल एवं स्वप्रमाणित छाया प्रतियां, जन्म तिथि के प्रमाण के लिए सैकेण्डरी/ सीनियर सैकेण्डरी के प्रमाण पत्र की स्वप्रमाणित छाया प्रति, विगत में सभी उत्तीर्ण परीक्षाओं की अंक तालिकाओं की स्वप्रमाणित छाया प्रतियां साथ लाएंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्र के प्रत्येक कॉलम की पूर्ति करना आवश्यक है, कोई भी कॉलम रिक्त नहीं छोड़ सकते। नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र और आचार संहिता के प्रपत्र को भी हस्ताक्षर कर जमा कराना होगा। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव एवं संयुक्त सचिव पद के लिए नामांकन भरने वाले छात्र-छात्राओं को इस आशय का शपथ पत्र भी संलग्न करना होगा कि वह उपरोक्त किसी भी पद पर दोबारा नामांकन नहीं भर रहा है।
कक्षा विद्यार्थी
प्रथम वर्ष कला 998
द्वितीय वर्ष कला 851
तृतीय वर्ष कला 797
प्रथम वर्ष वाणिज्य 92
द्वितीय वर्ष वाणिज्य 93
तृतीय वर्ष वाणिज्य 55
प्रथम वर्ष विज्ञान 151
द्वितीय वर्ष विज्ञान 134
तृतीय वर्ष विज्ञान 140
कुल 3311

विषय प्रिवियस फाइनल
एम.ए हिन्दी 60 43
एम.ए. संस्कृत 60 43
एम.ए. राजनीति विज्ञान 60 31
एम.ए. इतिहास 60 35
एम.ए. भूगोल 58 49
एम.ए. समाजशास्त्र 59 32
एम.एस.सी. रसायनषास्त्र 20 12
एम.एस.सी. प्राणीशास्त्र 58 49
कुल 397 + 261 = 658
कुल विद्यार्थी- 3969
छात्र आचार संहिता की करें पालन
&छात्रसंघ चुनाव के दौरान विद्यार्थी अपना परिचय पत्र हमेशा साथ रखें। महाविद्यालय परिसर में आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जाएगा। आचार संहिता का उल्लंघन करने की स्थिति में लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुरूप आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
इश्हाक मोहम्मद, प्राचार्य, राजकीय महाविद्यालय, प्रतापगढ़

चुनाव लडऩे के लिए विद्यार्थियों ने दिए अपने आवेदन
प्रतापगढ़. एनएसयूआई व एसटीएससी की संयुक्त बैठक महाविद्यालय में सोमवार को दोपहर में हुई। एनएसयूआई प्रदेश सचिव घनश्याम पाटीदार ने बताया कि बैठक में छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रत्याशी के पैनल को लेकर चर्चा की गई। छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र नेता सुखलाल गायरी, पंकज लबाना, राहुल लबाना, अंकित लबाना, पंकज मेघवाल, भैरुलाल खटीक, हरिश मीणा सहित कई विद्यार्थियों ने अपने आवेदन दिए है।

Home / Pratapgarh / पीजी कॉलेज में मतदाता सूचियां जारी, 3696 विद्यार्थी कर सकेंगे मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो