scriptWater crisis deepens in pratapgarh पहाड़ी भागों में गहराया जलसंकट | Water crisis deepens in mountainous parts | Patrika News
प्रतापगढ़

Water crisis deepens in pratapgarh पहाड़ी भागों में गहराया जलसंकट

Water crisis deepens in pratapgarh पहाड़ी भागों में गहराया जलसंकट

प्रतापगढ़May 18, 2022 / 07:34 am

Devishankar Suthar

Water crisis deepens in  pratapgarh पहाड़ी भागों में गहराया जलसंकट

Water crisis deepens in pratapgarh पहाड़ी भागों में गहराया जलसंकट

Water crisis deepens in pratapgarh
पीपल्दा में एक किलाकमीटर से लाते है गधों पर पानी
प्रतापगढ़. जिले में इन दिनों जलसंकट काफी गहराने लगा है। हालात यह है कि पहाड़ी इलाकों में सबसे अधिक पानी की समस्या है। ऐसे में ग्रामीणों को सबसे पहले पानी का जुगाड़ करना पड़ता है।
पीपलखूंट उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत पीपल्दा के ग्राम खरवाड़ा में हालात काफी विकट हो गए है।
यहां ग्रामीणों को अपने बच्चों के साथ गधों पर पानी लाना पड़ रहा है। यहां खरवाड़ा गांव में वृद्धा कंकुड़ी पत्नी गोतिया मीणा को दिन उगने से पहले ही पानी कीा जुगाड़ करना पड़ता है। उसने बताया कि एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक ऊंचाई वाले स्थान पर पानी लाना पड़ता है। इसके लिए गधे पर ट्यूब में पानी भरकर लाना पड़ता है।
उसके साथ बच्चों को भी सिर पर मटके रखकर पानी लाना पड़ता है। तब कहीं जाकर परिवार औश्र मवेशियों के लिए पानी का जुगाड़ होता है। यह पूरा इलाका जंगल का क्षेत्र है। जंगल में होकर गुजरना पड़ता है। पानी की समस्या के संबंध में उसने कई बार जनप्रतिनिधियों और उच्चाधिकारियों को बताया। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।
Water crisis deepens in pratapgarh
शौली में पेयजल संकट
मोवाई.
निकटवर्ती शौली गांव में पानी की काफी समस्या हो रही है। जिसमें बड़ी टंकियों में से भी पानी कम सप्लाई हो रहा है। जिसमें महिलाओं को कई घंटों तक नल के पास इंतजार करना पड़ रहा है। सलिए शौली गांव में पानी पीने के लिए कहीं महिलाओं को पानी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। महिलाओं ने बताया कि सरकारी कुएं में कम पानी होने से पानी की सप्लाई कम हो रही है। ग्राम पंचायत को इस संबंध में अवगत कराया गया। इसके बाद भी कोर्ई ध्यान नहीं दिया गया है।
शौली गांव में टैंकर चलाने की मांग की गई है। गांव के मंगलसिंह, फतेहसिंह, ईश्वरसिंह, कुलदीप सेन, गोपालसिंह, बालाराम सेन, पृथ्वीराजसिंह, भेरूलाल, लक्ष्मण मीणा आदि मौजूद रहे।

Home / Pratapgarh / Water crisis deepens in pratapgarh पहाड़ी भागों में गहराया जलसंकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो