scriptमयखाना बना बस स्टैंड, यात्री भी आने से कतराने लगे हैं | wine shop in bus stand at chhotisadari | Patrika News
प्रतापगढ़

मयखाना बना बस स्टैंड, यात्री भी आने से कतराने लगे हैं

– मंत्री को सौंपा ज्ञापन, शराब का अड्डा हटवाओ

प्रतापगढ़Jun 07, 2019 / 12:57 pm

Ram Sharma

pratapgarh

मयखाना बना बस स्टैंड, यात्री भी आने से कतराने लगे हैं

छोटीसादड़ी. उपखंड मुख्यालय के महाराणा प्रताप बस स्टैंड परिसर में लगी देशी शराब की दुकान को हटाने की मांग को लेकर लोगों ने सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि शराब ठेकेदार को आवंटित की गई दुकानों से नियमों का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है। यहां दिन और रात में बस स्टैंड के अंदर व बाहर शराब बेची जा रही है। बस स्टैंड के अंदर शराबी शराब का सेवन करते हैं, जबकि सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने पर भी जुर्माना वसूलने का नियम है, लेकिन सार्वजनिक बस स्टैंड पर लोग शराब पी रहे हैं।
बस स्टैंड के अंदर तथा बाहर लगभग रोजाना दो सौ से तीन सौ शराबी शराब पीकर इधर-उधर घूमते रहते हैं और उत्पात मचाते है। नगर पालिका द्वारा पिछले वर्ष बस स्टैंड व सुलभ कॉम्पलेक्स पर खर्च कर यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराई गई, लेकिन शराब की दुकान से यात्री और व्यापारी, बच्चे व महिलाएं सुलभ कॉम्पलेक्स का उपयोग करने से डर रहे है।
लोगों की मांग है कि शराब की दुकान शीघ्र हटाने की कार्रवाई की जाए। नगर पालिका को भी पाबंद कर सुलभ कंपलेक्स में महिलाओं को भी निशुल्क सुविधाएं दी जाए। इस बारे में पूर्व में भी ज्ञापन दिए गए हैं, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई उचित कार्रवाई कर दुकान अन्य स्थानातंरित नहीं करवाई गई है। लोगों की मांग है कि शराब की दुकान को शीघ्र हटवाकर अन्य क्षेत्र में लगवाई जाए।
बिजली कटौती पर आंदोलन करेगी भाजपा
धरियावद. क्षेत्र में विगत कई दिनों से हो रहीं बिजली की अघोषित कटौती एवं आंख मिचौली ने आमजन से लेकर ग्रामीणों एवं व्यापारियों को परेशान किए रखा हैं। दिन में दो से तीन बार बिजली की अघोषित कटौती के साथ साथ रात्रि में कभी कभार बिना सूचना के बिजली कटौती से ग्रामीणों की निंद्रा में खलल पड रहा है। इधर बिजली कटौती के मुद्धें पर भाजपा ने गहलोत सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है।

Home / Pratapgarh / मयखाना बना बस स्टैंड, यात्री भी आने से कतराने लगे हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो