scriptभंवर माता मंदिर में किया यज्ञ | Yagya performed in Bhanwar Mata Temple | Patrika News

भंवर माता मंदिर में किया यज्ञ

locationप्रतापगढ़Published: Aug 08, 2022 09:33:55 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

Yagya performed in Bhanwar Mata Temple

भंवर माता मंदिर में किया यज्ञ

भंवर माता मंदिर में किया यज्ञ


छोटीसादड़ी. क्षेत्र में रूठे इन्द्रदेव को मनाने व क्षेत्र में अच्छी बरसात और पशुओं को संक्रमण से सुरक्षा की कामना को लेकर रविवार को भंवरमाता मंदिर परिसर में यज्ञ किया गया। यहां शहर उज्जैयनी मनाई गई।
शहर के बाहर भोजन बनाया। वहीं मंदिरों में महिलाओं ने भजन-कीर्तन किए गए। खेड़ा देवत पूजे। चूरमा का भोग लगाकर सभी देवताओं की पूजा की गई। वहीं प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री भंवर माता मंदिर पर यज्ञ किया गया। भंवर माता के मंदिर में यज्ञ में आहुतियां दी। इस अवसर पर कई श्रद्धालु मौजूद रहे।
लंपी संक्रमण से बचाव का जतन
जमलावदा गौशाला में बीमारियों से बचाव को लेकर किया छिडक़ाव
छोटीसादड़ी. प्रदेश में पशुओं में लंपी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में अब तक प्रदेश में दर्जनों पशु मौत के शिकार हो चुके है। हालांकि क्षेत्र के लिए राहत की बात ये है कि यह लंपी संक्रमण अब तक नहीं फैला है। ना ही अब तक इस बीमारी से किसी गोवंश की मौत हुई है। लम्पी स्किन रोग संक्रमण से गायों को बचाने के लिए जमलावदा गांव में स्थित ग्वाल गोपाल गौशाला में इस संक्रमण से बचाने के लिए कवायद की है। पदाधिकारी व पशु चिकित्सालय विभाग के पांच सदस्य दल की ओर से गायों को सैनिटाइज किया जा रहा है। पूरी गौशाला को सैनिटाइज किया गया। गौशाला के मैनेजर पुष्कर शर्मा ने बताया कि जिससे संक्रमण से गो माता को बचाया जा सके।
=-=–=-
राजस्थान ब्राह्मण महासभा की बैठक
छोटीसादड़ी. राजस्थान ब्राह्मण महासभा एवं परशुराम संगठन की संयुक्त बैठक तहसील अध्यक्ष गोपाललाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई।
मुख्य अतिथि योगेंद्रकुमार औदिच्य, परशुराम संगठन के जिला अध्यक्ष रहे। श्रीचारभुजा मंदिर में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सदस्यता अभियान नगर व ग्रामीण क्षेत्र में 15 अगस्त के बाद शुरू किया जाएगा। परशुराम संगठन के नगर अध्यक्ष श्रीधर उपाध्याय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार, रमेश चंद्र उपाध्याय, सह सचिव हेमंत जोशी, उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, कोषाध्यक्ष प्रदीप व्यास, उपाध्यक्ष राहुल शर्मा, पार्षद पुरुषोत्तम उपाध्याय, ग्राम मलावदा अध्यक्ष रमेश पारीक आदि मौजूद थे। सभी ने सदस्यता अभियान के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लिया तथा सदस्यता केपर चर्चा की। संचालन महेश शर्मा सुमन ने किया। योद्धा शक्ति संगठन द्वारा प्राप्त निमंत्रण पत्र कावड़ यात्रा के स्वागत का भी निर्णय लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो