scriptयूपी की इस लोकसभा सीट से बीजेपी लड़ना चाहती है चुनाव, मगर सहयोगी दल का भी है दावा, अब आई यह खबर | Bjp can offer Phulpur Loksabha seat to Apna dal in Place of Pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

यूपी की इस लोकसभा सीट से बीजेपी लड़ना चाहती है चुनाव, मगर सहयोगी दल का भी है दावा, अब आई यह खबर

दोनों तरफ से दावेदारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है

प्रतापगढ़Mar 18, 2019 / 06:17 pm

Akhilesh Tripathi

प्रतापगढ़. लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है, यूपी की सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है । यूपी की प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी और अपना दल दोनों की तरफ से टिकट के लिये अपनी- अपनी दावेदारी की जा रही है । दोनों तरफ से दावेदारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन जब तक सीटों को लेकर ऐलान नहीं किया जाता है, तब तक संशय की स्थिति बनी रहेगी।
मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा इस बार प्रतापगढ़ से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है । कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह और राजा अनिल प्रताप सिंह, हरि सिंह सहित कई नेता बीजेपी से अपनी उम्मीदवारों को लेकर दावे कर रहे हैं , मगर 2014 के चुनाव के आधार पर अपना दल अपना दावा भी कर रही है। 2014 के लोकसभा चुनाव में अपना दल से हरिवंश सिंह चुनाव जीते थे, हालांकि हरिवंश सिंह ने कुछ दिन पहले ही अपना दल छोड़कर नई पार्टी बना ली है । अपना दल से संगमलाल गुप्ता भी टिकट की रेस में बने हुए हैं ।
सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अगर बीजेपी अपना दल(एस) को फूलपूर सीट ऑफर करती है, तो वह मान सकती है । फूलपूर सीट पटेल बाहुल्य सीट है और यह सीट अनुप्रिया पटेल के पिता स्व. सोनेलाल पटेल की कर्मभूमि रही है । बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल और अनुप्रिया पटेल की मुलाकात जल्द होने वाली है , जिसके बाद ही सस्पेंस खत्म होगा ।
BY- SUNIL SOMVANSHI

Home / Pratapgarh / यूपी की इस लोकसभा सीट से बीजेपी लड़ना चाहती है चुनाव, मगर सहयोगी दल का भी है दावा, अब आई यह खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो