प्रतापगढ़ में दिन दहाड़े दुकान में घुसकर गोली मारने के बाद बवाल मामले में नौ पर मुकदमा

प्रतापगढ़ में दिन दहाड़े दुकान में घुसकर गोली मारने के बाद बवाल मामले में नौ पर मुकदमा

Rafatuddin Faridi | Publish: Jun, 13 2018 01:24:31 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

प्रतापगढ़ के कोहड़ौर बाजार में समुदाय विशेष के उपद्रवियों की गोली का शिकार हुआ था दुकानदार, जमकर मचाया था उत्पात, की थी फायरिंग।

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ में बीते 11 जून को कोहड़ौर थानाक्षेत्र के कांधरपुर मोड़ पर विशेष समुदाय के पचासों लोगों की भीड़ द्वारा उत्पात तोड़फोड़ और फायरिंग मामले में पुलिस एक्शन मोड में आ गयी है। उस दिन बवाल के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग में दुकानदार कृष्ण कुमार को गोली लगी थी। दावा किया गया कि जमीनी विवाद में कृष्ण कुमार को गोली मारी गयी थी। जिससे उसे गंभीर हालत में इलाहाबाद ले जाया गया था। अब पुलिस ने उस मामले में समुदाय विशेष के नौ लोगों पर हत्या का प्रयास और बलवा फैलाने के आरोप मे मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम भी गठित कर दी गयी है। पुलिस की इस कार्रवाई से आरोपी दबंग गांव छोड़कर भाग खड़े हुए हैं। गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस तैनात है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये लगातार दबिश दी जा रही है।


बताते चलें कि मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को प्रतापगढ़ जिले के काहड़ौर बाजार में दो लोगों के बीच मामूली कहासुनी हो गयी थी। उसके बार सोमवार की शाम को बाजार के कंधारपुर मोड़ पर दर्जनों लोग हाथें में लाठी-डंडे लिये वहां पहुंचे, उनके पास असलहे भी थे। बताया गया कि मौके पर उपद्रवियों ने जमकर तांडव मचाया और कई राउंड फायरिंग भी की। दुकानदार कृष्ण कुमार वर्मा को गोली लगी। इसके बाद तो वहां अफरा-तफरी मच गयी। तत्काल गंभीर रूप से घायल कृष्ण कुमार को इलाज के लिये इलाजाबाद ले जाया गया।


मामला दो समुदायों का होने के चलते यहां तनाव फैल गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। तत्काल कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करते हुए मदरहा गांव निवासी ताहिर अली, सिराज उर्फ़ लम्बू, फरीद, आलम, कलाम, असलम और रियासत ताहिर का पुत्र व वाजिदपुर निवासी अशफाक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी के लिये बाकायदा टीम बना दी गयी है। उधर एहतियात के तौर पर अभी भी कई थानों की फोर्स गांव में तैनात है और गश्त कर रही है।
By Sunil Somvanshi

Ad Block is Banned