scriptजिला कारागार में निरूद्ध एक कैदी के पास मिला मोबाइल | gaurd found mobile phone in pratapgarh district jail | Patrika News
प्रतापगढ़

जिला कारागार में निरूद्ध एक कैदी के पास मिला मोबाइल

जेल अधीक्षक की फटकार के बाद बंदी रक्षक ने जमा कराया मोबाइल

प्रतापगढ़Jan 29, 2018 / 02:21 pm

Sunil Yadav

crime

Crime

प्रतापगढ़. जिला कारागार में निरुद्ध एक बंदी के पास से मोबाइल फोन बरामद होने का मामला सामने आया है। मोबाइल फोन को बंदी के पास से 26 जनवरी को एक बंदी रक्षक ने तलाशी के दौरान बरामद किया था। लेकिन उसने उस वक्त फोन मिलने की जानकारी किसी को नहीं दी और मोबाइल को चुपचाप अपने पास रख लिया। मोबाइल बरामद होने का भेद उस वक्त खुल गया, जब हेडवार्ड ने मामले की शिकायत जेल अधीक्षक से कर दी। इसके बाद बंदी रक्षक ने मोबाइल को कार्यालय में जमा करा दिया। वही दूसरी ओर मामला संज्ञान में आने के बाद जेलर ने बंदी के खिलाफ जेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।
26 जनवरी की शाम जिला कारागार की बैरक नंबर तीन में बंदियों की तलाशी ली जा रही थी। जेल के हेडवार्डर और बंदी रक्षक शिव कुमार मौर्य बंदियों की तलाशी ले रहे थे। इस बीच बैरक नंबर तीन में निरुद्ध बंदी बंटी उर्फ रवि प्रताप सिंह के पास शिव कुमार मौर्य को मोबाइल बरामद हुआ। जिसे उसने अपने कब्जे में ले लिया। लेकिन मोबाइल बरामद होने की जानकारी न तो अधिकारियों को दी और न ही मोबाइल को कार्यालय में जमा किया। बल्कि, उसने चुपचाप अपने पास रख लिया।
जिसकी जानकारी दूसरे दिन हेडवार्डर राकेश तिवारी ने जेल अधीक्षक को दे दी। जेल अधीक्षक ने बंदी रक्षक को तलब कर जमकर फटकार लगाई और मोबाइल फोन जमा कराने को कहा। इसके बाद बंदी रक्षक ने बंटी के पास से मिले मोबाइल को कार्यालय में जमा करा दिया। वहीं दूसरी ओर इस मामले में जेलर एके सिंह की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज क मामले की जांच में जुट गई।
सूत्रों की माने तो बंदी के पास से बरामद मोबाइल को छिपाने के आरोपी बंदी रक्षक शिवकुमार मौर्य के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में जेल अधीक्षक ने डिप्टी जेलर से रिपोर्ट मांगी है। वही दूसरी ओर रिपोर्ट आने के बाद बंदीरक्षक पर कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। जेल अधीक्षक आरके त्रिपाठी ने पत्रिका को बताया कि बंदी के पास मिले मोबाइल को गायब करने की मंशा रखने वाले बंदी रक्षक पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Home / Pratapgarh / जिला कारागार में निरूद्ध एक कैदी के पास मिला मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो