scriptप्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी उतारेगी प्रत्याशी, इस क्षत्रिय नेता का टिकट तय ! | Hari pratap singh may contest from Pratapgarh Loksabha seat | Patrika News
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी उतारेगी प्रत्याशी, इस क्षत्रिय नेता का टिकट तय !

2014 के चुनाव में इस सीट पर बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने चुनाव लड़ा था

प्रतापगढ़Mar 10, 2019 / 04:25 pm

Akhilesh Tripathi

bjp

बीजेपी

प्रतापगढ़. लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। राजा भैया के गढ़ में बीजेपी क्षत्रिय नेता को टिकट देने जा रही है । 2014 के चुनाव में इस सीट पर बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने चुनाव लड़ा था और हरिवंश प्रताप सिंह चुनाव जीते थे । इस बार बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल की स्थिति ठीक नहीं देखकर भाजपा नेतृत्व अपना प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया है ।
टिकट की रेस में भाजपा के पूर्व विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह सबसे आगे चल रहे हैं । हरिप्रताप सिंह का कई सालों से शहर में नगर पालिका पर कब्जा है, शहरी जनाधार को देखते हुए भाजपा उन पर भरोसा जता रही है। जातीय समीकरण को देखते हुए बीजेपी ने क्षत्रिय नेता पर दांव लगाने का फैसला लिया है। वहीं हरि प्रताप सिंह के चुनाव लड़ने के बाद स्थानीय बीजेपी नेताओं में उत्साह है ।
बता दें कि प्रतापगढ़ सीट से राजा भैया की पार्टी से अक्षय प्रताप सिंह और प्रसपा और अपना दल गठबंधन से कृष्णा पटेल का चुनाव लड़ना तय है । सपा- बसपा गठबंधन से अशोक त्रिपाठी का भी टिकट तय है, वहीं कांग्रेस से प्रमोद तिवारी के चुनाव लड़ने की चर्चा है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो