scriptराम मंदिर निर्माण के लिये विधायक का छह करोड़ के सहयोग का दावा | MLA Claim Rs 6 Crore Dedication Donation Fund for Ram Mandir Nirman | Patrika News
प्रतापगढ़

राम मंदिर निर्माण के लिये विधायक का छह करोड़ के सहयोग का दावा

प्रतापगढ़ के रानीगंज से धीरज ओझा हैं भाजपा से विधायक धीरज ओझा
रानीगंज के रामचन्द्र शुक्ल विधि विद्यालय में बनाया गया है संग्रह केन्द्र

प्रतापगढ़Feb 01, 2021 / 02:00 pm

रफतउद्दीन फरीद

ram Mandir Daan

राम मंदिर दान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ. अयोध्या में हो रहे राम मंदिर निर्माण के लिये दान देने का सिलसिला जारी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा पांच लाख रुपये दिये जाने के बाद जनप्रतिनिधियों की ओर से भी दान देने लिये बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। प्रतापगढ़ से रानीगंज भाजपा विधायक ने राम मंदिर निर्माण के लिये छह करोड़ रुपये की धनरशि के सहयोग का दावा किया है।


राम मंदिर निर्माण के मद्देनजर समर्पण निधि संग्रह के लिये जगह-जगह संग्रह केन्द्र बनाए गए हैं। एेसा ही एक केन्द्र रानीगंज स्थित रामचन्द्र शुक्ल विधि विद्यालय में भी बनाया गया है। यहां लोग बढ़ चढ़कर अपनी क्षमता के अनुसार मंदिर निर्माण के लिये धन समर्पित कर रहे हैं। इस लिसलिसे में रानीगंज के विधायक अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा की ओर से छह करोड़ के सहयेाग का दावा किया गया है।

 

विधायक के मुताबिक एक ट्रस्ट की ओर से साढ़े पांच करोड़ रुपये की धनराशि से सहयोग किया गया है, जबकि इलाके के लोगों और उनके समर्थकों की ओर से भी 50 लाख रुपये की धनराशि दी गई है। हालांकि विधायक ने उस ट्रस्ट का नाम सार्वजनिक नहीं किया, जिसने इतनी बड़ी रकम दी है। विधायक ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण लोगों का सपना था। अब यह सपना साकार हो रहा है तो लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश भर से लोग जाति-धर्म से ऊपर उठकर अपने सामर्थ्य के अनुसार सहयोग देने के लिये आगे आ रहे हैं।


राम मंदरि नर्माण के लिये कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया की ओर से भी चार करोड़ से अधिक धनराशि समर्पित किये जाने का दावा किया गया। हालांकि राजा भइया की ओर से दान की गई धनराशि का खुलासा नहीं किया गया है। बीते शनिवार को बेंती कोठी में राम मंदिर निर्माण समर्पण निधि के लिये लगे शिविर में राजा भइया ने स्पष्ट कहा कि शुभ कार्य के लिये दिये गए सहयोग का प्रदशन नहीं करना चाहिये, यह अंकका की निधानी है। भगवान हमारे धन के नहीं बल्कि भाव के भूखे हैं। मंदिर निर्माण के लिये दान की धनराशि पूछे जाने पर वह इसे हंसकर टाल गए थे।

By Sunil Somvanshi

Home / Pratapgarh / राम मंदिर निर्माण के लिये विधायक का छह करोड़ के सहयोग का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो