BIG BREAKING लाखों रुपये के साथ एअरपोर्ट पर पकड़े गये राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह

BIG BREAKING लाखों रुपये के साथ एअरपोर्ट पर पकड़े गये राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह

Ashish Kumar Shukla | Publish: Nov, 20 2018 07:19:41 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

प्राथमिक पूछताछ में उदय प्रताप सिंह ने बताया कि वो घोड़े खरीदने के लिए रकम लेकर आए थे

प्रतापगढ़/ अजमेर. यूपी के कुंडा से निर्दल विधायक रघुराज प्र राजा भैया के पिता उजय प्रताप सिंह को राजस्थान के अजमेर स्थित किशनगढ़ एअरपोर्ट पर पकड़ा गया है। पुलिस राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह से पूछताछ कर रही है। खबर है कि उदय़ प्रताप से अभी कुछ देर तक पूछताछ कर सकती है।

दरअसल, राजाभैया के पिता उदय प्रताप सिंह को उस समय पकड़ा गया, जब वे अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए जाने वाले थे। सूत्रों के अनुसार उनके साथ परिवार के कुछ सदस्य भी थे। राजा भैया के पिता के पास 11 लाख 50 हजार रुपए मिले। नियमों के तहत 10 लाख रुपए से अधिक कोई सफर के दौरान नहीं रख सकता। बरामद रुपयों को आयकर विभाग को सौंपा जाएगा, जहां नियमों के अनुसार कार्रवाई होगी। यहां बता दें कि राजस्थान में चुनाव होने के कारण नकदी पर विशष ध्यान दिया जा रहा है।
कौन हैं उदय प्रताप सिंह

यूपी के बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता उदयप्रताप सिंह अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। वे प्रकृति प्रेमी के रूप में भी जाने जाते हैं। इनके पिता राजा बजरंग बहादुर सिंह, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल भी रहे हैं। उदय प्रताप सिंह विश्व हिंदू परिषद व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मानद पादाधिकारी रह चुके हैं। इनकी पत्नी मंजुल राजे भी एक शाही परिवार की हैं। उदय प्रताप सिंह के पुत्र रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का विवाह बस्ती रियासत की राजकुमारी भान्वी देवी से हुआ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned