scriptशिवपाल के बाद राजा भइया बना सकते हैं नई पार्टी, इस तारीख को कर सकते हैं ऐलान!, जानिये पूरा मामला | Raja Bhaiya Maybe Make new Political Party after Shivpal Singh Yadav | Patrika News
प्रतापगढ़

शिवपाल के बाद राजा भइया बना सकते हैं नई पार्टी, इस तारीख को कर सकते हैं ऐलान!, जानिये पूरा मामला

राजा भइया यूथ ब्रिगेड की ओर से नई पार्टी बनाने के लिये करायी गयी लाइव वोटिंग में 54 प्रतिशत समर्थकों ने भी दी है रजामंदी।

प्रतापगढ़Sep 26, 2018 / 02:45 pm

रफतउद्दीन फरीद

Raja Bhaiya

राजा भइया

प्रतापगढ़. यूपी की रानीति में भूचाल आ सकता है। अगर आप समझ रहे हैं कि समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाकर शिवपाल सिंह यादव ने संकेत दे दिये हैं कि आने वाली सियासत किस करवट बैठेगी तो अभी रुकिये। जैसा की दावा किया गया है अगर वह सच साबित हुआ तो जल्द ही यूपी में एक और राजनैतिक पार्टी अस्तित्व में आ सकती है। राजनीतिक गलियरों में राजा भइया के अपनी पार्टी बनाने की चर्चा काफी समय से जोरों पर है। राजा भइया को नई पार्टी बनाना चाहिये या फिर उन्हें बीजेपी जवाइन कर लेना चाहिये इसके लिये राजा भइया यूथ ब्रिगेड आफिशियल की ओर से एक वोटिंग करायी गयी थी। इस लाइव वोटिंग में उनके समर्थकों में से ज्यादा लोगों ने राजा भइया के नई पार्टी बनाने का समर्थन किया है। यह लाइव वोटिंग 19 जून को यूथ ब्रिगेड के फेसबुक पेज और http://rajabhaiya.in/ पर की गयी थी।
Raja Bhaiya
 

राजा भइया ने जब से राजनीति में कदम रखा है उनके समर्थक और जनाधार लगातार बढ़े हैं। ऐसे कम ही नेता होते हैं जो हर बार जीत का अंदर बढ़ाते जाते हैं। राजा भइया ऐसे ही नेता हैं। उन्होंने सरकारों को अपना समर्थन जरूर दिया है पर वह चुनाव निर्दल ही लड़कर जीतते चले आ रहे हैं। अब उनकी राजनीति के 25 वर्ष पूरे होने को हैं। चर्चा के मुताबिक 30 नवंबर को राजा भइया को राजनीति में कदम रखे 25 साल पूरे होंगे। इस दिन लखनऊ में एक भव्य सिल्वर जुबली कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर वह कुछ ऐलान कर सकते हैं। हालांकि इसकी कोई न तो आधिकारिक घोषणा है और न ही इस बाबत कोई बयान आया है।
Raja Bhaiya
 

19 जून को राजा भइया के नई पार्टी बनाने या किसी पार्टी के ज्वाइन करने के लिये लाइव वोटिंग जिस राजा भइया यूथ ब्रिगेड ने करायी वह उनके समर्थकों का सबसे महत्वपूर्ण संगठन है। इस लाइव वोटिंग के बंद होने पर 9 हजार 700 वोट फेसबुक पर पड़े। चार हजार 800 लोगों ने पोस्ट को लाइक और 536 ने शेयर किया, जबकि एक हजार 600 लोगों ने कमेंट किया, जिसमें से ज्यादातर ने उन्हें नई पार्टी बनाने के लिये वोट किया।
अब देखना यह होगा कि यूथ ब्रिगेड की ओर से कराई गई यह वोटिंग केवल माहौल भांपने की थी या फिर सच में राजा भइया ऐसा कोई फैसला ले सकते हैं। यदि राजा भइया कोई पार्टी बनाते हैं तो यह निश्चित है कि 2019 में यूपी का चुनावी समीकरण बड़े-बड़ों की छुट्टी करने वाला होगा।
By Sunil Somvanshi

Home / Pratapgarh / शिवपाल के बाद राजा भइया बना सकते हैं नई पार्टी, इस तारीख को कर सकते हैं ऐलान!, जानिये पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो