प्रतापगढ़ से राजकुमारी रत्ना सिंह होगीं कांग्रेस की उम्मीदवार: प्रमोद तिवारी

Akhilesh Tripathi

Publish: Apr, 01 2018 04:03:47 PM (IST) | Updated: Apr, 01 2018 04:16:01 PM (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India

Rajkumari Ratna Singh

1/2

राजकुमारी रत्ना सिंह

प्रतापगढ़. लोकसभा चुनाव 2019 में प्रतापगढ़ सीट से कांग्रेस से कौन प्रत्याशी होगा, इसको लेकर काफी दिनों से सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म था। शनिवार रात इन अटकलों पर कांग्रेस के सीनियर नेता प्रमोद तिवारी ने विराम लगा दिया। प्रमोद तिवारी ने ट्वीट कर राजकुमारी रत्ना सिंह के चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं देने की बात कही।

 

राजकुमारी रत्ना सिंह 1996, 1999 और 2009 में प्रतापगढ़ से सांसद रह चुकी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में राजकुमारी रत्ना सिंह को हार का सामना करना पड़ा था और इस सीट से अपना दल के कुंवर हरिवंश सिंह ने जीत हासिल की थी।

 

प्रमोद तिवारी के चुनाव लड़ने की थी अटकलें

लोकसभा चुनाव 2019 में इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज थी। प्रमोद तिवारी की राज्यसभा सदस्यता 2 अप्रैल 2018 को खत्म हो रही है, ऐसे में कहा जा रहा था कि प्रतापगढ़ सीट से इस बार प्रमोद तिवारी चुनाव लड़ सकते हैं।

 

कौन हैं राजकुमारी रत्ना सिंह

रत्ना सिंह का जन्म 29 अप्रैल 1959 को हुआ। वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सदस्य हैं। रत्ना सिंह के पिता राजा दिनेश सिंह भी प्रतापगढ़ से सांसद रह चुके हैं। रत्ना सिंह ने कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई की थी और इनकी शादी जय सिंह सिसोदिया के साथ हुआ। रत्ना सिंह कालाकांकर रियासत की वंशज हैं। उनके पिता दिनेश सिंह इंदिरा गांधी के करीबी थे। नेशनल इलेक्शन वाच के अनुसार राजकुमारी रत्ना सिंह की कुल संपत्ति 67 करोड़ 82 लाख रुपये है।

Ad Block is Banned