scriptयूपी के इस जिले में धर्मांतरण का खेल, दो गिरफ्तार | Religious Change in Narsinghpur Village Pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

यूपी के इस जिले में धर्मांतरण का खेल, दो गिरफ्तार

पुलिस ने मिशनरी अजय कुमार और वर्मा और कमलेश वर्मा को हिरासत में ले लिया है

प्रतापगढ़Nov 09, 2018 / 01:03 pm

sarveshwari Mishra

Religious Change

Religious Change

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ जिले में धर्मांतरण की बात सामने आई है। कंधई थाना क्षेत्र के नरसिंहपुर गांव में बीमारी दूर कर स्वस्थ्य करने के नाम पर झाड़-फूंक के बहाने लोगों का धर्मांतरण कर दिया जा रहा है। जिसमें भोले-भाले ग्रामीण खासकर महिलाएं उनके झांसे में आ जाती हैं। धर्मांतरण के आरोप में पुलिस ने मिशनरी अजय कुमार और वर्मा और कमलेश वर्मा को हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि ईसाई मिशनरी द्वारा गुरूवार को नरसिंहपुर गांव में हो रहे प्रार्थना सभा में हंगामा हो गया। प्रार्थना सभा के समय स्थानीय हिंदू नेताओं के पहुंचने पर प्रार्थना करा रहे मिशनरी वहां से भाग गए। आरोप है कि हर गुरूवार ईसाई मिशनरी की तरफ से अंधविश्वास , झाड़-फूंक और प्रलोभन के सहारे हिन्दू परिवारों का ईसाई मिशनरी धर्मांतरण करते हैं। यह भी आरोप है कि अब तक दर्जनों हिंदू परिवार ईसाई धर्म अपना लिए हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस आरोपी मिशनरी अजय कुमार वर्मा और कमलेश वर्मा को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।
By-Sunil Somvansi

Home / Pratapgarh / यूपी के इस जिले में धर्मांतरण का खेल, दो गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो