scriptचूल्हे की चिंगारी से लगी भीषण आग, दो मासूम बच्चों की जलकर मौत | two innocent died form burnt a live in pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

चूल्हे की चिंगारी से लगी भीषण आग, दो मासूम बच्चों की जलकर मौत

फूलचंद के दोनों बच्चों की मौत हो गई

प्रतापगढ़May 11, 2019 / 08:00 pm

Ashish Shukla

up news

चूल्हे की चिंगारी से लगी भीषण आग, दो मासूम बच्चों की जलकर मौत

प्रतापगढ. जिले के पट्टी कोतवाली के बीबीपुर बारडीह गांव में चूल्हे की चिंगारी से भीषण आग लग गई। घर में आग लग जाने से घर में सो रहे दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। बच्चों को बचाने में मां भी झुलस गई। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव में मातम का महौल है।
बीबीपुर बारडीह गांव में के रहने वाले फूलचंद की पत्नी शनिवार की दोपहर खाना घर में खाना बना रही थी। छप्पर के बने दूसरे घर में उसके दो बच्चे चार साल की शांती और एक वर्षीय मासूम शनि सो रहा था। इसी बीच तेज हवा चलने के कारण चूल्हे से निकली चिंगारी कब फूलचंद के घर में लग गई किसी को पता न चला। पत्नी ने देखा तो उसका घर जलने लगा। वो भागकर बच्चों के पास पहुंची उन्हे उठाती उसके पहले आग की लपटों ने दोनों मासूमों को अपनी जद में ले लिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। बच्चो को बचाने के चक्कर में मां भी बुरी तरह से झुलस गई। तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया । जहां डाक्टरों ने उसे इलाहाबाद मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद हाहाकार मचा है।
किसी योजना का नहीं मिला लाभ

सरकार दावे तो जरूर करती है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस परिवार को न उज्वला योजना का लाभ मिल सका था और न ही आवास योजना का। गांव वालों का कहना है कि अगर पक्का घर होता तो शायद बच्चों की जान न जाती। अब इन सरकारी योजनाओं के न मिलने में किसने लापरवाही की ये जांच का विषय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो