scriptIPL 2024 Playoffs: चेन्नई हार चुकी है 5 मैच, बचे हैं सिर्फ 3 मुकाबले, जानें कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट | ipl 2024 csk playoffs qualification scenario chennai super kings ms dhoni ravinda jadeja ipl 2024 points table | Patrika News
खेल

IPL 2024 Playoffs: चेन्नई हार चुकी है 5 मैच, बचे हैं सिर्फ 3 मुकाबले, जानें कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024, CSK Playoffs Scenario: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में बुधवार को हैदराबाद ने लखनऊ के खिलाफ शानदार जीत हासिल की और अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़ दिया।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 06:40 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, CSK Playoffs Scenario
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक 8-8 मैच जीते हैं और इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा है तो दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने 12 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 11 में से 6 मैच जीतकर चौथे स्थान पर हैं लेकिन रेस में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स भी शामिल हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कैसे चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में जगह बना सकती है।
चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 11 मैच खेले हैं और 5 गंवाए हैं। टीम ने 6 मैच जीते हैं और 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स के पास 3 मैच बचे हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 2 मैच बड़े अंत से जीतना होगा। अगर चेन्नई तीनों मैच जीत जाती है तो उनको प्लेऑफ का कन्फर्म टिकट मिल जाएगा। लेकिन अगर बचे हुए 3 में से चेन्नई सुपर किंग्स दो मैच हार गई तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना कम हो जाएगी।

3 में से 2 मैच हारी चेन्नई तो राह होगी मुश्किल

येलो आर्मी को अगला मुकाबला 10 मई को गुजरात टाइटंस के साथ खेलना है। इसके बाद 12 मई को राजस्थान रॉयल्स और 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खेलना है। गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के प्लेऑफ की राह आसान नहीं है, ऐसे में यह दोनों टीमें हर हाल में जीत हासिल करना चाहेंगी और चेन्नई की मुश्किलों को बढ़ा सकती हैं। राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी है, ऐसे में उनके खिलाफ चेन्नई को राहत मिल सकती है।

Hindi News/ Sports / IPL 2024 Playoffs: चेन्नई हार चुकी है 5 मैच, बचे हैं सिर्फ 3 मुकाबले, जानें कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो