प्रतापगढ़ महोत्सव को पर्यटन कैलेंडर में शामिल करेगी सरकार

प्रतापगढ़ महोत्सव को पर्यटन कैलेंडर में शामिल करेगी सरकार

Abhishek Srivastava | Publish: Mar, 19 2018 11:36:22 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री मोती सिंह ने किया राम वनगमन मार्ग के विकास का ऐलान, भव्य प्रेक्षागृह का भी होगा निर्माण

प्रतापगढ़. प्रदेश सरकार के ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने चार दिवसीय भव्य प्रतापगढ़ महोत्सव का समापन करते हुये उद्गार व्यक्त किया कि यह भव्य महोत्सव प्रतिवर्ष आयोजित हो, इसके लिये इसे सरकार पर्यटन के कैलेंडर एवं मानचित्र में शामिल करेगी। जिससे प्रतिवर्ष आयोजन की निरन्तरता बनी रहे। सीमित संसाधनों में जिला प्रशासन द्वारा भव्य महोत्सव के आयोजन के लिये उन्होंने जिला प्रशासन की सराहना की और महोत्सव में प्रतिभाग करने वाले विभागों, प्रस्तुति देने वाले कलाकारों के साथ ही उत्साहपूर्वक विविध प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले स्कूली छात्र/छात्राओं को बधाई दी।

 

pratapgarh mahotsav

योगी सरकार के मंत्री ने कहा कि प्रतापगढ़ से होते हुए राम वनगमन मार्ग जाता है, उसे विकसित करने के लिये प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है और शीघ्र ही एक भव्य राम वनगमन मार्ग विकसित होकर पर्यटन के मानचित्र में स्थापित हो जाएगा। उन्होंने प्रतापगढ़ में भव्य प्रेक्षागृह के निर्माण का ऐलान किया व कहा कि निश्चित रूप से इस महोत्सव ने यहां की गौरवशाली परम्पराओं और सांस्कृतिक विरासत को संजोने का कार्य किया है और महोत्सव ने जिस गंगा-जमुनी तहजीब का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है वह हम सबके लिये गौरव की बात है। श्रीराम भारतीय कलाकेन्द्र द्वारा श्रीराम पर आधारित प्रस्तुति को भी मंत्री ने काफी सराहा।

pratapgarh mahotsav

विजेताओं को किया पुरस्कृत

मुख्य अतिथि सूबे के मंत्री मोती सिंह ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर पुरस्कृत किया। इण्डिया ड्रेस शो के परिधान डिस्प्ले में प्रथम स्थान पर रहे आचार्य सदाशिव शिक्षण संस्थान, द्वितीय स्थान पर रहे जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान अतरसण्ड एवं तृतीय स्थान पर रहे राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज को पुरस्कृत किया गया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ ही प्रदर्शनी के स्टॉल प्रभारियों और समाजसेवियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

pratapgarh mahotsav

जिलाधिकारी ने ज्ञापित किया धन्यवाद

महोत्सव आयोजन समिति के प्रमुख जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने महोत्सव के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह एवं सफल आयोजन में योगदान देने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों एवं प्रतिभागियों के प्रति आभार प्रकट किया।

 

By: सुनील सोमवंशी

Ad Block is Banned