script10 लाख फिरौती के लिये बच्चे को किडनैप करने वाले बदमाश को मुठभेड़ में लगी गोली, बच्चा बरामद | UP Police Encounter Kidnapper Injured Kidnapped Boy Released | Patrika News
प्रतापगढ़

10 लाख फिरौती के लिये बच्चे को किडनैप करने वाले बदमाश को मुठभेड़ में लगी गोली, बच्चा बरामद

.

प्रतापगढ़Feb 24, 2020 / 12:28 pm

रफतउद्दीन फरीद

UP Police Encounter

यूपी पुलिस इनकाउंटर

प्रतापगढ़. बस्ती जिले में यूपी एसटीएफ ने डेढ़ लाख रुपये के ईनामी बदमाश प्रयागराज के फिरोज पठान को मार गिराया तो इधर प्रतापगढ़ पुलसि ने भी मुठभेड़ में बच्चे का किडनैप कर 10 लाख रुपये फिरौती मांग रहे शातिर बदमाश अनिरुद्ध को पैर में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया। उसका साथी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। अपहरणकरर्ताओं के चंगुल से पुलिस ने बच्चे को भी बरामद कर लिया।

 

प्रतापगढ़ में 10 साल के एक बच्चे का अपहरण कर लिया गया था और किडनैपर्स बच्चे के परिवार से 10 लाख रुपये की फिरौती मांग रहे थे। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो एसपी ने कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम को बच्चे को छुड़ाकर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंप दी।

 

टीम ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि इसमें कल्लू, रितिक, शिवपूजन और अनिरुद्ध नाम के चार लोग शामिल हैं। इसी बीच पुलिस को यह भी खबर लग गयी कि बच्चे का स्थान चेंज किया जा रहा है। उसे बाइक पर बैठाकर कहीं और ले जाया जा रहा है। पुलिस ने नाकाबंदी कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की और आत्मरक्षा में फायरिंग भी करनी पड़ी। एक बदमाश के पैर में गोली लगी और उसका साथी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जिस बदमाश के पैर में गोली लगी है उसकी पहचान अनिरुद्ध और उसके गिरफ्तार साथी की कल्लू के रूप में की गयी है। कल्लू बच्चे का पड़ोसी है। बच्चे के पिता रेलवे में फीटर के पद से रिटायर हुए हैं। उनके रिटायरमेंट के बाद मिली रकम की लालच में ही अपहरण की साजिश रची गयी। अभी इसके दो और आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

By Sunil Somvanshi

Home / Pratapgarh / 10 लाख फिरौती के लिये बच्चे को किडनैप करने वाले बदमाश को मुठभेड़ में लगी गोली, बच्चा बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो