दबंगों ने बहू-बेटियों से की अभद्रता, ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Ashish Shukla

Publish: Nov, 07 2017 05:30:18 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India
दबंगों ने बहू-बेटियों से की अभद्रता, ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

दो पक्षों के जमीन विवाद को लेकर आये दबंगों ने बहू-बेटियों से की अभद्रता, भड़के ग्रामीणों ने सिखाया सबक

प्रतापगढ़. जिले के फतनपुर थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने दबंगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। ग्रामीणों का गुस्सा देखकर दंबंग ने अपने गाड़ी-मोटर छोड़कर भागे तब किसी तरह से जान बच सकी। फिर भी नाराज ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। लोगों ने इनकी गाड़ियों को तोड़ डाला। इस विवाद में आधार दर्जन से अधिक लोगों को चोटें आईं हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

जी हां जिले के फतनपुर थाना क्षेत्र के अमरई गांव के रहने वाले मुन्नापाल का पड़ोसियों से जमीन को लेकर काफी पहले से विवाद चल रहा था। इस विवाद को नजरअंदाज करते हुए मुन्नापाल ने सोमवार को यहीं दीवार बनाने का दिन तय किया। जिसकी भनक पड़ोसियों को लगी तो उन्होने बाहर से कुछ दबंगों को बुला लिया। एक दर्जन से अधिक लोग मुन्नापाल के काम को रोकने के लिए डटे रहे।

जैसे ही सोमवार को दीवार निर्माण का काम शुरू हुआ तो विपक्ष के लोगों ने काम रोकना चाहा। जिसके विरोध में मुन्नापाल के घर की महिलाये और लड़किया आ गईं। और विवाद होने लगा। इसी बीच बाहर से बुलाये गये दबंगों ने मुन्ना के परिवार की वहू और बेटियों के साथ अभद्रता शुरू कर दी। जिसके बाद इन्होने रोना-चिल्लाना शुरू कर दिया।

गांव के लोगों को ये बात बेहद नागवार गुजरी की उनके गांव की बहू बेटियों के साथ कोई भी अभद्रता कैसे कर रहा है। देखते ही देखते ये बात आग की तरह फैल गई कि बाहर गांव से आये दबंग गांव की बेटियों से बुरा बर्ताव कर रहे हैं। फिर क्या था। सौ से अधिक लोग जमा हो गये। ग्रामीणों को देख दबंगों के होश उड़ गये। हाथों में हाकी डंडे लिये ग्रामीणों ने दबंगों पर हमला बोल दिया।

कुछ लोग बाइक छोड़कर भागे। नाराज लोगेां ने उनकी बाइकों को तोड़कर गुस्सा उतारा। मारपीट के दौरान दिनेश पांडेय, विजय पांडेय, मुन्ना पाल आदि घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को थाने भेजा। दिनेश पांडेय की शिकायत पर पुलिस ने मुन्ना पाल सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मारपीट में गंभीर रूप से घायल विजय को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned