स्ट्रेचर न मिला, बीमार पति को पीठ पर लाद अस्पताल में भटकती रही पत्नी, इंसानियत हुई शर्मसार

अस्पताल में इलाज के लिए आए पति को स्ट्रेचर न मिला, तो बेबस पत्नी उसे पीठ पर लादकर अस्पताल में भटकती रही, लेकिन उसे मदद न मिली।

By: Abhishek Gupta

Published: 11 Nov 2020, 10:00 PM IST

प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ में इंसानियत शर्मसार हो गई। यहां इलाज के लिए आए पति को स्ट्रेचर न मिला, तो बेबस पत्नी उसे पीठ पर लादकर अस्पताल में भटकती रही, लेकिन उसे मदद न मिली। एक ओर सरकार स्वास्थ्य सेवाओं (health services) को बेहतर बनाने के लिए प्रति वर्ष करोड़ों रुपए का बजट आवंटित करती है, वहां ऐसी तस्वीरें पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़ी कर रही हैं।

ये भी पढें- बस की सीट को लेकर दो युवक हुए एक-दूसरे के खून के प्यासे

शर्मसार कर देने वाली यह तस्वीर प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल की है। प्रतापगढ़ शहर में किराए पर रहने वाली शोभा मूल रूप से अमेठी जिले की निवासी है। शोभा के पति राधेश्याम का छह महीने पहले पेड़ से गिरने पर पैर टूट गया था। वह उसका इलाज कराने के लिए बीते शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंची।

अस्पताल में पहले तो वह स्ट्रेचर ढूंढती रही। न मिलने पर कर्मचारियों से मदद भी मांगी, लेकिन उसे ना ही स्ट्रेचर मिला और ना ही मदद की। अस्पताल में इलाज के लिए किसी भी तीमारदार ने इस महिला की सुध नहीं ली। सब तमाशबीन बेबस महिला को पति को पीठ पर लादे देखते रहे। शोभा का आरोप है कि वह पति को कंधे पर लादकर डॉक्टर के पास भी गई, लेकिन किसी भी स्वास्थ्य कर्मी ने उसकी कोई भी मदद नहीं की।

डॉक्टर ने कहा- महिला ने इंतजार नहीं किया होगा

इस मामले पर गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए मुख्य चिकित्साधीक्षक पीपी पांडेय ने बताया कि अस्पताल में स्ट्रेचर 5 या 6 रहते हैं और मरीज 500 आते हैं, महिला ने इंतजार नहीं किया होगा।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned