scriptइलाहाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ तस्कर हिरासत में | Allahabad Police arrested arms Suppliers in city | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ तस्कर हिरासत में

सप्लाई की बड़ी खेप पहुचाने के फ़िराक में था सप्लायर

प्रयागराजJan 25, 2018 / 11:46 am

प्रसून पांडे

aslha splayer

असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

इलाहाबाद जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जिले भर में चलाए जा रहे, अपराध रोकथाम अभियान के तहत पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच भी अपने अपने इलाकों में सतर्क है। ऐसे में इलाहाबाद पुलिस को एक बार फिर शहर में असलहों की तस्करी और असलहे बनाने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने मुट्ठीगंज इलाके में असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। जिसमे देशी तमंचे, स्नाइपर के साथ हथियार बनाने का औजार किया बरामद भारी मात्रा में मिला है।अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले दो अभियुक्त को भी पुलिस ने किया है। गिरफ्तार,शमीम अख्तर और इंद्रजीत विश्वकर्मा नाम के दो आरोपी हथियार बनाकर बेचने का काम करते थे। जिसमे मुख्य आरोपी शहीम बाबा पुलिस पकड़ से है दूर, जो गोविंदपुर में लौकी टेंट हाउस का काम करता है।

मुट्ठीगंज सीओ सुकीर्ति माधव के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर बलुआ घाट पर मय असलहा एक आरोपी के होने की सूचना मिली। जिस पर उसकी घेराबंदी करके पुलिस को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपियों ने पूछताछ में बताया है। कि यह काम बीते कई सालों से वह करते आ रहे हैं। वह अलग-अलग पार्ट को बनाते हैं। और बनाने के लिये सामना खरीद के लाते हैं फिर उन्हें आर्डर के अनुसार बनाकर सप्लाई करते हैं। आरोपी शमीम ने बताया कि उसके पास भारी मात्रा में असलहे सप्लाई के ऑर्डर थे।जिसने असलहों को लेने की बात कही थी।उसी से मिलने के लिए वह आया था।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों और फैक्ट्री में दो देसी तमंचा 315 बोर एक कदम स्पाइनल एक दस छोटा हैंडल टीम तमंचे की नाल सहित 12 बोर के असलहे बनाने के भी समान मिले हैं । अर्ध निर्मित असलहे भी भारी मात्रा में मिले है ,साथ ही फैक्ट्री में बनाने वाले तमाम ऐसे सामान मिले हैं जिससे बड़े असलहे बनाए जा सकते हैं। शहर में चल रहे माघ मेले और 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के पहले बड़ी सफलता मिली है।पुलिस के अनुसार इस गिरोह से सप्लाई और आर्डर करने वालो तक पहुचेंगे और इनके प्रदेश भर में फैले नेटवर्क का जल्द ही पर्दाफाश किया जाएगा।

Home / Prayagraj / इलाहाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ तस्कर हिरासत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो