scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय नए सत्र से करेगा स्टार्टअप इनक्यूबेट, जाने कब तक होगा आवेदन | Allahabad University will incubate startups from the new session, know when applications will be accepted | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय नए सत्र से करेगा स्टार्टअप इनक्यूबेट, जाने कब तक होगा आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय नए सत्र से स्टार्टअप इनक्यूबेशन की दिशा में कदम बढ़ाएगा। इसके लिए दो कार्यक्रमों को तैयार किया गया है।

प्रयागराजMay 09, 2024 / 07:07 am

Krishna Rai

स्टार्टअप क्यूबेशन की दिशा में पहला कदम बढ़ाने वाला इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्टार्टअप विकास की ओर कदम बढ़ाएगा। 14 मई तक स्टार्टअप के लिए आवेदन प्रक्रिया चलेगी और फिर इसके बाद चयन प्रक्रिया शुरू होगी। चयनित अइडिया को स्टार्टअप के पंजीकृत करने के साथ ही नए सत्र से प्रशिक्षण और आर्थिक मदद देने की भी प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी जाएगी।
तैयार किए गए हैं दो कार्यक्रम
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इनक्यूबेशन केंद्र ने दो कार्यक्रम तैयार किए हैं। पहला फिजिकल प्री इनक्यूबेशन और दूसरा वर्चुअल प्री इनक्यूबेशन कार्यक्रम होगा। इसमें नए विचारों का स्टार्टअप के रूप में विकास और प्रारंभिक दौर के स्टार्टअप को और भी मजबूत बनाने पर कार्य होगा। बताया गया कि पहले चरण में केवल इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों और शोध छात्रों और दूसरे कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ति स्टार्टअप इनक्यूबेट होने के लिए प्लान के साथ आवेदन कर सकेगा।

Hindi News/ Prayagraj / इलाहाबाद विश्वविद्यालय नए सत्र से करेगा स्टार्टअप इनक्यूबेट, जाने कब तक होगा आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो